खास खबरें ग्रुप डिस्कशन और सेमिनार से बता रहे भोजन में सब्जियां लें, जंकफूड न खाए 2025 तक इंसानों से ज्यादा काम करेंगी मशीनें : वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम माता-पिता की इस लत के खिलाफ बच्‍चों ने सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश अजय माकन ने दिया दिल्‍ली कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा कैंसर के मुश्किल जंग जीतने के बाद 46 की उम्र में लीजा बनी जुड़वा बेटियों की मॉं सेंसेक्स 37650 के करीब, निफ्टी 11400 के ऊपर कर्तव्यों का निर्वहन सिखाते हैं विश्वविद्यालय : राज्यपाल श्रीमती पटेल रेवाड़ी गैंगरेप : मुख्‍य आरोपी निशु पहले भी कर चुका है ऐसी वारदात चौथे दिन उत्तम शौच धर्म की पूजा के साथ, अपनी वाणी को अपने मन को अपने कर्मों को उत्तम बनाना ही शौच धर्म है

जम्‍मू-कश्‍मीर और हरियाणा आये भूकंप के झटके, लोगों में दहशत

जम्‍मू-कश्‍मीर और हरियाणा आये भूकंप के झटके, लोगों में दहशत

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 09:35:37

earthquake in hariyana, jnk

श्रीनगर/झज्जर। उत्तर भारत में एक बार फिर से धरती भूकंप के झटकों से डोली है। इसके बाद लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। पिछले तीन दिनों में यह तीसरी बार है जह उत्तर भारत के राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

इसकी शुरुआत जम्मू-कश्मीर से हुई जहां सुबह 5.15 मिनट पर अचानक धरती हिलने लगी। रिक्टर स्कैल पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई है। वहीं कुछ देर बाद हरियाणा के झज्जर में लोगो ने झटके महसूस किए। यह झटके सुबह 5.45 बजे आए और रिक्टर स्कैल पर इनकी तीव्रता 3.1 थी।

हालांकि, इन झटकों से अब तक किसी तरह के जानमाल के नुकासन की खबर नहीं है। लेकिन, 9 सितंबर से अब तक आए भूकंप के इन झटकों ने लोगों के दिलों में दहशत जरूर पैदा कर दी है।

इससे पहले 9 सितंबर की रात और 10 सितंबर की सुबह दिल्ली-एसीआर व अन्य राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 9 तारीख की रात आए भूकंप का केंद्र हरियाणा का झज्जर ही था वहीं 10 सितंबर को आए भूकंप का केंद्र मेरठ में था।

Tags: earthquake in hariyana, jnk

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अन्य राज्य

विविध