खास खबरें पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च मोदी सरकार की सबसे बड़ी परियोजना है प्रोजेक्ट भारतमाला, 3000 किमी तक बिछेगा एक्‍सप्रेसवे का जाल भारतीय मूल की बिहारी बेटी गीता ने ली अमेरिका में गीता पर हाथ रखकर सीनेटर पद की शपथ कल नेपियर में खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 2019 में फिर सत्‍ता में आएंगी भाजपा : राजनाथ सिंह ड्राइवर कर रहा था निजी जानकरियां लीक, मलाइका ने नौकरी से निकाला सेंसेक्स 140 अंक टूटा, निफ्टी 10915 के आसपास मध्‍यप्रदेश में फंड की कमी से नहीं मिला लाखों कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता दिल्ली-NCR में बिन मौसम बारिश के साथ पड़े ओले, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी शुरू हुआ पवित्र माघ का महीना, इस तरह करें अपनी मनोकामना पूरी

खेल भावना अपने जीवन में उतारे - मंत्री श्री पटेल

खेल भावना अपने जीवन में उतारे - मंत्री श्री पटेल

Post By : Dastak Admin on 21-Jan-2019 21:05:07

राज्य स्तरीय बालीबाल प्रतियोगिता


रोमांचक रहा राज्य स्तरीय बालीबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच 
रीवा | पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने आज विकासखण्ड रायपुर कर्चुलियान के ग्राम दुआरी में अंतर युवा मंडल खेल कूद कार्यक्रम के तहत राज्य स्तरीय बालीबाल फाइनल मैच के समापन अवसर पर कहा कि लोग खेल भावना अपने जीवन में उतारे और सद्भाव पूर्वक अपने क्षेत्र का विकास करें। उनके मन में किसी दूसरे व्यक्ति के लिए किसी भी प्रकार की वैमनस्यता की भावना नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी भी खेल भावना के साथ क्रीड़ा प्रतियोगिता में भाग लें हार जीत तो बनी रहती है। मंत्री श्री पटेल ने आयोजन समिति को धन्यवाद दिया कि वे लगातार 51 वर्ष से स्वर्गीय श्री सुरेन्द्र अग्निहोत्री के स्मृति में लगातार राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता आयोजित कर रहे हैं। मंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर बदवार से दुआरी सीतापुर तक सड़क का निर्माण कार्य स्वीकृत कराने का आश्वासन दिया।
    इस अवसर पर पूर्व विधायक सुन्दरलाल तिवारी, विद्यावती पटेल, बविता साकेत, जनपद अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह एवं कमलेश्वर सिंह, गुरमीत सिंह मंगू, त्रियुगी नारायण शुक्ला, मोहन लाल तिवारी, अजय प्रताप अग्निहोत्री, उर्मिला साकेत सहित जनप्रतिनिधि, ग्रामीण जन एवं क्रीड़ा प्रतिभागी उपस्थित थे। 
    मंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार अपने वचन पत्र के अनुसार चहुमुखी विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार द्वारा वचन पत्र में किये गये वादों को चरणबद्ध होकर पूरा किया जा रहा है। जय किसान फसल माफी ऋण योजना का क्रियान्वयन सरकार बनने के दो घंटे के अंदर पूरा किया गया। 
    पूर्व विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने कहा कि दुआरी ग्राम में स्वर्गीय सुरेन्द्र अग्निहोत्री की स्मृति में लगातार 51 वर्ष से क्रीड़ा स्पर्धा आयोजित की जा रही हैं। यहां के ग्रामीणों की रूचि खेल की ओर अधिक है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार चहुमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है और वादे के अनुसार विकास कार्य किया जायेगा। 
    इससे पूर्व पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री पटेल ने स्वर्गीय श्रीनिवास तिवारी, इन्द्रजीत सिंह एवं सुरेन्द्र अग्निहोत्री के चित्र में माल्यार्पण कर श्रृद्धासुमन अर्पित किया। मंत्री श्री पटेल का गजमाला एवं शाल श्रीफल से सम्मान किया गया। मंत्री श्री पटेल ने राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया तथा जीत के लिए शुभकामनाएँ दी। 
    जानकारी देते हुए बताया गया कि तीन दिवस पूर्व से फुटबाल प्रतियोगिता में सीधी, रीवा, प्रयागराज, भोपाल, सतना एवं मुगलसराय टीमों ने भाग लिया। फाइनल मैच मुगलसराय एवं सतना के टीम के बीच खेला गया जो की काफी रोमांचक रहा। 

Tags: राज्य स्तरीय बालीबाल प्रतियोगिता

Post your comment
Name
Email
Comment
 

रीवा

विविध