खास खबरें पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च पीएम मोदी आज वाराणसी में करेंगे 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्‍मेलन का उद्घाटन पाकिस्‍तान : तेल टैंकर और बस में भीषण टक्‍कर में हुई 26 लोगों की मौत, 16 घायल कल नेपियर में खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 2019 में फिर सत्‍ता में आएंगी भाजपा : राजनाथ सिंह ड्राइवर कर रहा था निजी जानकरियां लीक, मलाइका ने नौकरी से निकाला सेंसेक्स 140 अंक टूटा, निफ्टी 10915 के आसपास मध्‍यप्रदेश में फंड की कमी से नहीं मिला लाखों कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता दिल्ली-NCR में बिन मौसम बारिश के साथ पड़े ओले, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी शुरू हुआ पवित्र माघ का महीना, इस तरह करें अपनी मनोकामना पूरी

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना संबंधी बैठक सम्पन्न

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना संबंधी बैठक सम्पन्न

Post By : Dastak Admin on 21-Jan-2019 21:05:44

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना

 

सतना | महिला एवं बाल विकास विभाग की महत्वाकांक्षी “बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ” योजना के तहत जिले में 21 जनवरी से 26 जनवरी तक विशेष सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। सप्ताह अंतर्गत सोमवार को अपर कलेक्टर श्री ए.बी. सिंह की की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, कृषि, उद्यानिकी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास के अधिकारी उपस्थित थे। 
   बैठक में अपर कलेक्टर श्री सिंह ने भारत सरकार की गतिविधियां आयोजित करने, स्वास्थ्य विभागी की एक्ट का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में जिले में गर्भवती महिलाओं का शत प्रतिशत पंजीयन एवं पहली ए.एन.सी तथा अंतिम ए.एन.सी. के मध्य पता लगाना एवं जन्म तक एवं जन्म के पश्चात सभी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के अलावा जन्म का शत-प्रतिशत पंजीयन एवं जन्म पंजीकरण डाटा के माध्यम से जन्म के समय लिंगानुपात की मानीटरिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। 
     बैठक में शिक्षा विभाग की मेघावी बालिकाओं को सम्मानित करने, बालिकाओं का शत प्रतिशत पंजीयन सुनिश्चित करने, सभी विद्यालयों में शौचालय निर्माण एवं उद्यानिकी एवं कृषि विभाग को बालिका जन्म उत्सव हेतु फलदार पौधे उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। महिला एवं बाल विकास को सभी विभागों से समन्वय करने के निर्देश दिए गए, जिससे बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ”अभियान का क्रियान्वयन सुनिश्चित हो सके।

Tags: बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सतना

विविध