खास खबरें पंचक्रोशी यात्रा एवं अन्य पर्वों पर हो आचार संहिता का पूरा पालन कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दी पीएम मोदी को क्‍लीन चिट श्रीलंका में हुए सीरियल ब्‍लॉस्‍ट के पीछे न्‍यूजीलैंड में हुए हमले का बदला बनी वजह एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : गोमती ने जीता भारत के लिए पहला गोल्‍ड, शिवपाल ने जीता सिल्‍वर पंजाब की गुरदासपुर सीट से बीजेपी ने दिया सनी देओल को टिकट, चंडीगढ़ से किरण खेर प्रत्‍याशी अक्षय कुमार ने लिया पीएम मोदी का इंटरव्‍यू, मॉं के बारे में मोदी जी ने बताई ये खास बात... सेंसेक्स 38800 के पार, निफ्टी 11640 के आसपास युवक-युवती के संबंधों से नाराज थे ग्रामीण, खेत में करंट लगाकर ले ली प्रेमी की जान रोहित शेखर की हत्‍या के मामले में पुलिस को पत्‍नी पर शक, नौकर और ड्राईवर भी संदिग्‍ध संकष्‍टी चतुर्थी पर ऐसे करें भगवान श्रीगणेश की पूजा

जिले के समस्त सेक्टरों में कम्युनिकेशन प्लान का किया गया माकड्रिल

जिले के समस्त सेक्टरों में कम्युनिकेशन प्लान का किया गया माकड्रिल

Post By : Dastak Admin on 23-Apr-2019 21:30:04

communication plan mock drill

उमरिया | लोक सभा आम निर्वाचन 2019 के लिए मतदान 29 अप्रैल को संपन्न होगा। मतदान केंद्रों से मतदान संबंधी गतिविधियों की जानकारी जिला स्तर पर बनाये गये कम्युनिकेशन दल तक पहुचाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कम्युनिकेशन प्लान तैयार कराया गया। आज 23 अप्रैल को जिले भर में कम्युनिकेशन प्लान का माकड्रिल किया गया।
    जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार जिले के समस्त सेक्टर आफीसर संबंधित मतदान केन्द्रों में पहुंच कर कम्युनिकेशन प्लान के तहत तैनात कर्मचारियों से प्लान के संबंध में जानकारी दी। उन्हे बताया गया कि जैसे ही मतदान दल मतदान दिवस के एक दिन पूर्व मतदान केंद्र में पहुचेगा तो उसकी जानकारी सेक्टर आफीसर को देनी है। मतदान दिवस में प्रातः काल माकपोल की तैयारी, माकपोल संपन्न कराने की जानकारी,  वास्तविक मतदान प्रारंभ होने की जानकारी, प्रत्येक दो घंटे के अंतराल में होने वाले मतदान की जानकारी, 5 बजे सायं मतदान केंद्र में उपस्थित मतदाताओ की जानकारी, मतदान समाप्ति के 5 मिनट पूर्व कतार बद्ध मतदाताओ की संख्या की जानकारी तथा अंतिम मतदान पूर्ण होने तथा मतदान दल के रवाना होने की जानकारी देनी है। सेक्टर आफीसरों द्वारा उनके सेक्टर में नियुक्त रनर के मोबाइल नंबर लेकर एक दूसरे को काल करने का अभ्यास किया गया। जिन क्षेत्रों में मोबाइल नेटवर्क काम नही करता है उन क्षेत्रों के लिए यह जानकारी कैसे पहुचेगी के संबंध में सेक्टर अधिकारी द्वारा संबंधित दल को प्रशिक्षित किया गया। 

Tags: communication plan mock drill

Post your comment
Name
Email
Comment
 

उमरिया

विविध