खास खबरें आतंकवाद को समाप्त केवल भारत के नागरिक ही कर सकते हैं यौन उत्‍पीड़न मामले में सीजेआई की जांच के लिए बना आंतरिक पैनल श्रीलंका में हुआ एक और बम धमाका, टू व्‍हीलर में रखा था बम क्रिकेट फैन्‍स के लिए भगवान है सचिन तेंदुलकर, 24 तारीख से है खास रिश्‍ता मप्र की जनसभा में राहुल गांधी ने साधा मोदी-शाह पर जमकर निशाना, राफेल मुद्दे पर की घेरने की कोशिश पीएम मोदी भी पढ़ते है टिव्ंकल खन्‍ना के ट्वीट, अक्षय कुमार से पूछा ये सवाल... सेंसेक्स 75 अंक ऊपर, निफ्टी 11600 के आसपास तेंदुए की खाल के साथ शिकारी गिरफ्तार पत्‍नी अपूर्वा ने कबूला रोहित शेखर की हत्‍या का जुर्म, दोनों के बीच हुई थी हाथापाई असुरों के भक्‍तों की रक्षा के लिए श्री गणेश ने लिए थे आठ अवतार

मतदान के प्रतिशत की गणना की प्रवृष्टि हेतु मत प्रतिशत मोबाइल ऐप के संबंध में सेक्टर अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

मतदान के प्रतिशत की गणना की प्रवृष्टि हेतु मत प्रतिशत मोबाइल ऐप के संबंध में सेक्टर अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

Post By : Dastak Admin on 23-Apr-2019 21:30:53

मत प्रतिशत मोबाइल ऐप

हर दो घंटे में उपलब्ध होगी मतदान प्रतिशत की जानकारी 
अनुपपुर |  कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सेक्टर अधिकारियों को मतदान प्रतिशत ऐप का प्रशिक्षण दिया गया। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी बाबूलाल कोचले ने अवगत कराया कि मतदान के प्रतिशत की गणना की प्रवृष्टि हेतु मत प्रतिशत मोबाइल उप के उपयोग के संबंध में निर्देश जारी किए गए है जिसके अनुसार मतदान दिवस के दिन एन्ट्री केवल सेक्टर अधिकारी या एआरओ, डीईओ द्वारा की जाएगी। पीठासीन अधिकारी या मतदान अधिकारी द्वारा यह इंट्री नही की जाएगी। प्रथम इंट्री 9 बजे इसके बाद प्रत्येक दो घंटे में 11, 1, 3, 5, 6 बजे मतदान समाप्ति के पश्चात अंतिम इंट्री की  जाएगी।
    सेक्टर अधिकारी जो जानकारी मत प्रतिशत मोबाइल एप्प पर इंट्री करेंगे वही जानकारी भारत निर्वाचन आयोग के निर्धारित न्यू सुविधा एडमिन मोबाइल एप के माध्यम से एआर ओ पीसी के द्वारा इंट्री की जाएगी। मतदान समाप्ति पर मतदाता सूची में चिन्हित दिव्यांग मदाताओ पीडब्ल्यूडी वोटर्स मे से कुल कितने मतदाताओ ने मतदान किया है यह जानकारी भी मत एप्प के माध्यम से भेजी जाएगी। मतदान की जानकारी प्रत्येक दो घंटे में बढते क्रम में दर्ज कराई जाएगी। अर्थात यदि 9 बजे तक 100 मतदाताओ ने मतदान किया है तो संख्या 100 दर्ज होगी। यह संख्या पुरूष एवं महिला मतदाताओ की अलग अलग दर्ज की जाएगीं। मतदान समाप्ति पश्चात महिला पुरूष एवं थर्ड जेण्डर मतदाता की जानकारी भी दर्ज की जाएगी। 
    इंट्री पूर्ण करने के लिए 20 मिनट का समय दिया जाएगा। नियत समय के पश्चात सेक्टर की मिसिंग इंट्री यदि कोई हो तो ए आर ओ डीईओ स्तर से की जा सकेगी। 9 बजे तक की इंट्री 9.20 बजे तक ही की जा सकेगी। मतदान के दिवस पूर्व सभी मतदान दलो की रवानगी हां या ना में, सभी मतदान दलों का मतदान केंद्रो तक पहुचना हां या ना में दर्ज करनी होगी। मतदान दिवस को माकपोल संपन्न हुआ हा या ना में,सी आर सी संपन्न हुआ हा या ना में, मतदान सामाप्ति पश्चात मतदान दल रवाना हुआ हा या ना में जानकारी देनी होगी।
     इस दौरान अनूपपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सरोधन सिंह समेत तीनो विधानसभा क्षेत्रों के सेक्टर अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags: मत प्रतिशत मोबाइल ऐप

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अनूपपुर

विविध