खास खबरें जैन कुल में जन्म लेने से ही जैनी नहीं बन सकते, जैनत्व जीवन में आना चाहिये स्‍वय के अध्‍यात्मिक जीवन पर पीएम मोदी ने किया बड़ा खुलासा-5 दिन जंगल में गुजारते थे महीने भर से चल रहे शटडाउन को बंद करने आज अमेरिकन सीनेट में होगी वोटिंग पाक कप्‍तान ने अफ्रीकी खिलाड़ी के खिलाफ की नस्‍लीय टिप्‍पणी पर मांगी माफी कांग्रेस का बना प्रधानमंत्री तो 'आप' करेगी समर्थन कंगना रनौत ने किया इंकार, नहीं मांगेगी करणी सेना से माफी सेंसेक्स में निचले स्तर से रिकवरी, निफ्टी 10830 के आसपास आगामी खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मैडल में हो चार गुना बढ़ोतरी परिजनों मान रहे थे आत्‍महत्‍या, 4 साल की बेटी खोला पिता की हत्‍या का राज संकष्टी चतुर्थी पर इस विधि से करें श्री गणेश की पूजा, जानें कथा...

687 युवाओं को मिली सफलता की राह, परिवार का सहारा बन जिले का नाम कर रहे हैं रोशन

687 युवाओं को मिली सफलता की राह, परिवार का सहारा बन जिले का नाम कर रहे हैं रोशन

Post By : Dastak Admin on 22-Jan-2019 20:53:47

रोजगारोन्मुखी कौशल, MPSSDEGB


अनुपपुर | विकास के लिए आवश्यक है क्षेत्र के हर वर्ग हर तबके की सहभागिता। अधिक आय के लिए आवश्यक है रोजगारोन्मुखी कौशल। इन दोनो ही विषयों पर जिला प्रशासन के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में मप्र राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन एवं एमपीएसएसडीईजीबी भोपाल द्वारा अनुबंधित संस्थान आईएलएफएस द्वारा कार्य किया गया। संस्थान में अनूपपुर के युवाओं को कौशल संवर्धन एवं कौशल्या योजनांतर्गत  प्रशिक्षित कर आजीविका का संघर्ष समाप्त कर दिया।
    संस्थान में विगत 2 वर्षों में 903 युवाओं को प्रशिक्षित किया गया। इनमें से 687 युवा विभिन्न संस्थानो में सेवारत हैं एवं परिवार का सहारा बन जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। संस्थान में आधुनिक मशीनो एवं प्रायोगिक लैब के माध्यम से युवाओं को वेल्डिंग फिटर, सीएनसी ऑपरेटर, औद्योगिक सिलाई मशीन ऑपरेटर, गारमेंट क्वालिटी चेकर आदि विधाओं में प्रशिक्षित कर रोजगार योग्य बनाया गया है।
 

Tags: रोजगारोन्मुखी कौशल, MPSSDEGB

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अनूपपुर

विविध