खास खबरें पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च पीएम मोदी आज वाराणसी में करेंगे 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्‍मेलन का उद्घाटन पाकिस्‍तान : तेल टैंकर और बस में भीषण टक्‍कर में हुई 26 लोगों की मौत, 16 घायल कल नेपियर में खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 2019 में फिर सत्‍ता में आएंगी भाजपा : राजनाथ सिंह मणिकर्णिका विवाद : करणी सेना ने दी फिर कंगना को धमकी- 'महाराष्‍ट्र में चलना-फिरना दूभर कर देंगे' सेंसेक्स 140 अंक टूटा, निफ्टी 10915 के आसपास मध्‍यप्रदेश में फंड की कमी से नहीं मिला लाखों कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता दिल्ली-NCR में बिन मौसम बारिश के साथ पड़े ओले, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी शुरू हुआ पवित्र माघ का महीना, इस तरह करें अपनी मनोकामना पूरी

स्मार्ट सिटी की रैकिंग में उज्जैन देश में 11वें स्थान पर पहुंचा, 80 फीसदी काम किए पूरे

स्मार्ट सिटी की रैकिंग में उज्जैन देश में 11वें स्थान पर पहुंचा, 80 फीसदी काम किए पूरे

Post By : Dastak Admin on 09-Sep-2018 09:33:24

बड़ी खबर

Ujjain @ 100 स्मार्ट सिटी शहरों की रैंकिंग में उज्जैन 11वें नंबर पर आ गया है। एक हफ्ते पहले तक उज्जैन की रैंक 31वीं थी। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा हर हफ्ते जारी होने वाली रैंकिंग में उज्जैन को यह सफलता महाकाल-रूद्रसागर विकास योजना की शुरुआत करने से मिली है।

       यह रैंक 1000 करोड़ रुपए के कामों के टारगेट के विरुद्ध 800 करोड़ के काम करने के आधार पर तय हुई है। उज्जैन स्मार्ट सिटी के सीईओ अवधेश शर्मा के अनुसार कंपनी ने टारगेट का 80 प्रतिशत काम पूरा कर लिया है। कंपनी के 800 करोड़ के काम चालू हो गए हैं। इनमें से हेल्थ कियोस्क, मोबाइल चार्जर, शी-लाउंज, वाटर एटीएम, बाइक शेयरिंग प्रोजेक्ट पूरे हो गए हैं। साइकिल ट्रैक, स्वीमिंग पूल, चौराहा सौंदर्यीकरण, कन्वेंशन सेंटर, स्मार्ट क्लास रूम, स्मार्ट डक्ट की टेंडर प्रक्रिया पूरी होकर काम चालू हो गए हैं। महाकाल-रूद्रसागर विकास योजना के सभी टेंडर निकल गए हैं। देवासगेट पर मल्टी मॉडल बस टर्मिनल के लिए भी प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं। इन योजनाओं के चालू हो जाने से उज्जैन का ग्राफ तय टारगेट के 80 प्रतिशत पर पहुंच गया है। इस कारण जारी रैंकिंग में उज्जैन 11वें नंबर पर आ गया। मप्र के स्मार्ट सिटी शहरो में भोपाल पांचवें और इंदौर 13वें नंबर पर है। यानी भोपाल, उज्जैन से आगे और इंदौर पीछे है। सागर 21वें, जबलपुर 33, ग्वालियर 36 और सतना 40वें नंबर पर है।

Tags: बड़ी खबर

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खास खबर

विविध