खास खबरें प्रत्याशी एवं मकान मालिक की सहमति से ही झंडे बैनर लगाये जायें, कानून सबके लिये समान पीएम मोदी ने की ट्विटर के सीईओ से मुलाकात, ट्विटर की तारीफ में बोले ये... पाकिस्‍तान : 18 दिन से लापता पेशावर के एसपी का शव अफगानिस्‍तान में मिला महिला टी-20 वर्ल्ड कप : भारत का आज आयरलैंड से मुकाबला, सेमीफाइनल में जगह बनाने खेलेगा भारत अमित शाह का राहुल गांधी पर तंज, सिर्फ मोदी जी की बात कर अपना प्रचार कर रहे है या भाजपा का रणवीर की दुल्‍हन बनी दीपिका की फोटो हुई वायरल निफ्टी 10600 के करीब, सेंसेक्स 35200 के पार पीएम मोदी-राहुल गांधी 16 नवम्‍बर को मध्‍यप्रदेश के एक ही जिले करेगें रैलियां फडणवीस को मिली थोड़ी राहत, मराठा आरक्षण के लिए रास्‍ता साफ गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

पाकिस्‍तान : 18 दिन से लापता पेशावर के एसपी का शव अफगानिस्‍तान में मिला

पाकिस्‍तान : 18 दिन से लापता पेशावर के एसपी का शव अफगानिस्‍तान में मिला

Post By : Dastak Admin on 15-Nov-2018 08:43:06

peshawar sp tahir khan dawar body found in afghanista


पेशावर/इस्लामाबाद. पेशावर शहर के पुलिस अधीक्षक ताहिर खान डावर का शव अफगानिस्तान में बरामद हुआ। वे 18 दिन से लापता थे। ताहिर 27 अक्टूबर की शाम इस्लामाबाद स्थित अपने घर से टहलने निकले थे, लेकिन वापस नहीं आए। उनके मोबाइल की आखिरी लोकेशन पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के झेलम शहर में मिली थी। तब ताहिर ने फोन पर खुद के सकुशल होने और किसी भी तरह का खतरा न होने की बात कही थी।

घरवालों से मिलने के लिए इस्लामाबाद गए थे एसपी
इस्लामाबाद पुलिस ने उन्हें खोजने के लिए कई टीमें लगाई थीं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लापता होने से पहले ताहिर अपने घरवालों से मिलने के लिए इस्लामाबाद गए थे।

पुलिस के मुताबिक, ताहिर का अपहरण करने वालों ने उनकी तस्वीर और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के खुरसानी ग्रुप से संबंधित पत्र जारी किया था। पत्र में दावा किया गया था कि ताहिर के अपहरण और हत्या की जिम्मेदारी खुरसानी ग्रुप ने ली है।

खैबर पख्तूनख्वा के सूचना मंत्री शौकत यूसफजई ने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने अफगानिस्तान में बेरहमी से ताहिर की हत्या कर दी। अफगान विदेश मंत्रालय ने डावर के सर्विस कार्ड के साथ शव बरामद होने की पुष्टि की है।

मंत्रालय ने काबुल स्थित पाकिस्तानी दूतावास को बताया कि नाहरगढ़ प्रांत के दुर बाबा जिले में स्थानीय लोगों को मंगलवार को ताहिर का शव मिला। इसे जलालाबाद पाकिस्तान के काउंसल जनरल के पास भेज दिया गया। 

टीटीपी के प्रवक्ता मुहम्मद खालिद खुरसानी ने एसपी की हत्या में तालिबान का हाथ होने से इनकार किया है। उसने कहा कि मशहूर होने के मकसद से कुछ पत्रकार इस हत्या में टीटीपी का हाथ होने का दावा कर रहे हैं। उसने बताया कि टीटीपी के पास किसी भी घटना की पुष्टि करने के लिए अपना चैनल और वेबसाइट है।

Tags: peshawar sp tahir khan dawar body found in afghanista

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अंतरराष्ट्रीय

विविध