खास खबरें जनसुनवाई में आये 120 आवेदन ऑनर किलिंग : गर्भवती पत्नि के सामने पति की निर्मम हत्‍या, आरोपियों ने दी थी एक करोड़ की सुपारी ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक

ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक

Post By : Dastak Admin on 19-Sep-2018 11:17:34

talaq on whatsapp


हैदराबाद : पूरे देश में तीन तलाक जैसी कुप्रथा से पीड़ित महिलाएं कोर्ट का रुख कर रही हैं और अपनी आवाज उठा रही हैं, इसके बावजूद देश में इस प्रथा का अंत नहीं हो रहा है. कभी मुस्लिम महिलाओं के पति उन्हें घर में तलाक दे रहे हैं तो कभी फोन पर, लेकिन हैरादाबाद में एक 29 वर्षीय महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने उसे व्हाट्सऐप के जरिए तलाक दे दिया. 

एक साल से ओमन में रह रही थी महिला
महिला ने कहा, 'मेरी शादी मई 2017 में ओमान में रहने वाले एक शख्स से हैदाराबद में हुई थी. शादी के बाद मैं अपने पति के साथ एक साल से ओमान में ही रह रही थी. वहां मैं गर्भवती हुई और एक बच्चे को भी जन्म दिया, लेकिन खराब सेहत के कारण उस बच्चे की तीन माह में ही मौत हो गई.'

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए महिला ने कहा, 'बच्चे की मौत के कुछ वक्त बाद इसी साल 30 जुलाई को मेरे पति ने मुझे हैदराबाद मां के पास इलाज के लिए भेज दिया. जब मैं यहां आ गई तो उन्होंने व्हाट्सऐप के जरिए मुझको तलाक दे दिया. ' 

सुषमा स्वराज से मांगी मदद
व्हाट्सऐप पर तलाक मिलने के बाद पीड़िता ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है. पीड़िता का कहना है कि 12 अगस्त के बाद उसका पति न तो फोन उठा रहा है और न ही कोई जवाब दे रहा है, इसलिए वह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इंसाफ के लिए मदद चाहती है.

Tags: talaq on whatsapp

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अंतरराष्ट्रीय

विविध