खास खबरें ग्रुप डिस्कशन और सेमिनार से बता रहे भोजन में सब्जियां लें, जंकफूड न खाए 2025 तक इंसानों से ज्यादा काम करेंगी मशीनें : वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम माता-पिता की इस लत के खिलाफ बच्‍चों ने सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश अजय माकन ने दिया दिल्‍ली कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा कैंसर के मुश्किल जंग जीतने के बाद 46 की उम्र में लीजा बनी जुड़वा बेटियों की मॉं सेंसेक्स 37650 के करीब, निफ्टी 11400 के ऊपर कर्तव्यों का निर्वहन सिखाते हैं विश्वविद्यालय : राज्यपाल श्रीमती पटेल रेवाड़ी गैंगरेप : मुख्‍य आरोपी निशु पहले भी कर चुका है ऐसी वारदात चौथे दिन उत्तम शौच धर्म की पूजा के साथ, अपनी वाणी को अपने मन को अपने कर्मों को उत्तम बनाना ही शौच धर्म है

रूस में इॅकोनॉमिक फोरम में पुतिन और जिनपिंग ने की मुलाकात, शेफ बनकर साथ में बनाया खाना

रूस में इॅकोनॉमिक फोरम में पुतिन और जिनपिंग ने की मुलाकात, शेफ बनकर साथ में बनाया खाना

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 09:58:50

economic forum in russia, putin meets to jinping

 

मॉस्को. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग मंगलवार को एक आर्थिक सम्मेलन के दौरान एक दूसरे के साथ खाना पकाते नजर आए। दरअसल, जिनपिंग ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने एक हजार बिजनेसमैन और अफसरों के दल के साथ रूस के व्लादिवोस्तोक पहुंचे थे। यहां पुतिन के साथ व्यापार नीति और उत्तर कोरिया पर चर्चा के बाद दोनों नेताओं ने एक मेले में हिस्सा लिया। 

‘फार ईस्ट स्ट्रीट’ नाम के इस मेले में दोनों नेताओं ने साथ में पैनकेक बनाने के लिए शेफ की ड्रेस भी पहनी। रूसी मीडिया ने दोनों की कई फोटोज भी जारी कीं। इनमें पुतिन और जिनपिंग को साथ तवे पर केक बनाते और साथ लंच करते देखा जा सकता है। यह पहली बार नहीं है कि दोनों नेताओं ने साथ में खाना पकाने के लिए हाथ आजमाया हो। इससे पहले जब पुतिन जून में चीन दौरे पर थे तब भी उन्होंने जिनपिंग के लिए पैनकेक बनाया था। 

 रूस-चीन के बीच चल रहा दुनिया का सबसे बड़ा युद्धाभ्यास: एक दिन पहले ही रूस और चीन ने मंगोलिया के साथ मिलकर दुनिया का सबसे बड़े युद्धाभ्यास वोस्तोक-2018 शुरू किया था। इसमें करीब तीन लाख सैनिक, 36 हजार सैन्य वाहन, 80 जहाज, 1000 एयरक्राफ्ट, हेलिकॉप्टर और ड्रोन शामिल हैं। सात दिनों तक चलने वाले इस युद्धाभ्यास में पुतिन इकोनॉमिक फोरम के बाद हिस्सा ले सकते हैं। फिलहाल शी जिनपिंग इस इकोनॉमिक फोरम में शामिल मुख्य मेहमानों में से एक हैं।

Tags: economic forum in russia, putin meets to jinping

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अंतरराष्ट्रीय

विविध