खास खबरें ग्रुप डिस्कशन और सेमिनार से बता रहे भोजन में सब्जियां लें, जंकफूड न खाए 2025 तक इंसानों से ज्यादा काम करेंगी मशीनें : वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम माता-पिता की इस लत के खिलाफ बच्‍चों ने सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश अजय माकन ने दिया दिल्‍ली कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा कैंसर के मुश्किल जंग जीतने के बाद 46 की उम्र में लीजा बनी जुड़वा बेटियों की मॉं सेंसेक्स 37650 के करीब, निफ्टी 11400 के ऊपर कर्तव्यों का निर्वहन सिखाते हैं विश्वविद्यालय : राज्यपाल श्रीमती पटेल रेवाड़ी गैंगरेप : मुख्‍य आरोपी निशु पहले भी कर चुका है ऐसी वारदात चौथे दिन उत्तम शौच धर्म की पूजा के साथ, अपनी वाणी को अपने मन को अपने कर्मों को उत्तम बनाना ही शौच धर्म है

राज्यपाल द्वारा इंदौर में अटल इनक्यूबेशन सेंटर का शुभारंभ

राज्यपाल द्वारा इंदौर में अटल इनक्यूबेशन सेंटर का शुभारंभ

Post By : Dastak Admin on 18-Sep-2018 08:50:39

atal incubation center indore

अर्थ-व्यवस्था के विकास की कुंजी है नवाचार : राज्यपाल श्रीमती पटेल

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने आज इंदौर में नीति आयोग के अटल इनोवेशन मिशन के तहत प्रेस्टिज इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट में स्थापित इनक्यूबेशन सेंटर का उद्धाटन किया। समारोह की अध्यक्षता केन्द्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने की। समारोह में महापौर श्रीमती मालनी लक्ष्मण सिंह गौड़, श्री सुनील अम्बेकर, डॉ.मेहर मास्टर मौस, प्रेस्टिज ग्रुप के डायरेक्टर श्री एन.एन.जैन विशेष रूप से उपस्थित थे।

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने कहा कि नवाचार अर्थ-व्यवस्था के विकास की कुंजी है। समाज के प्रत्येक स्तर पर नवाचार होता है।  भारत सरकार ने अटल नवाचार मिशन  प्रारंभ किया है।  नवाचार से तात्पर्य किसी उत्पादन, प्रक्रिया अथवा सेवा में थोड़ा या बहुत बड़ा परिवर्तन लाने से है, जिसके तहत नवीन एवं उपयोगी तरीका अपनाया जाता है। उन्होंने कहा कि एक अच्छा शोध ही राष्ट्र का निर्माण करता है। आज का युग नवाचार और स्टार्ट-अप का युग है।  आज बड़े-बड़े स्टार्ट-अप ने नये युग की जमीन तैयार की है।  समारोह में राज्यपाल ने स्टार्ट-अप को उदाहरण देकर समझाया।

केन्द्रीय मानव संसाधन एवं विकास राज्य मंत्री डॉ. सतपाल सिंह ने कहा कि अटल इनोवेशन सेंटर के उद्घाटन से कृषि के क्षेत्र में इंदौर और आसपास के क्षेत्रों को बहुत फायदा होगा। समारोह में संस्थान के प्रतिभावान छात्रा-छात्राओं को अलग-अलग केटेगिरी में अव्वल आने पर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने अटल इनोवेशन मिशन के तहत स्थापित सेंटर का अवलोकन भी किया। 

 

आनंद मोहन गुप्ता

Tags: atal incubation center indore

Post your comment
Name
Email
Comment
 

इंदौर

विविध