खास खबरें पंचक्रोशी यात्रा एवं अन्य पर्वों पर हो आचार संहिता का पूरा पालन कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दी पीएम मोदी को क्‍लीन चिट श्रीलंका में हुए सीरियल ब्‍लॉस्‍ट के पीछे न्‍यूजीलैंड में हुए हमले का बदला बनी वजह एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : गोमती ने जीता भारत के लिए पहला गोल्‍ड, शिवपाल ने जीता सिल्‍वर पंजाब की गुरदासपुर सीट से बीजेपी ने दिया सनी देओल को टिकट, चंडीगढ़ से किरण खेर प्रत्‍याशी अक्षय कुमार ने लिया पीएम मोदी का इंटरव्‍यू, मॉं के बारे में मोदी जी ने बताई ये खास बात... सेंसेक्स 38800 के पार, निफ्टी 11640 के आसपास युवक-युवती के संबंधों से नाराज थे ग्रामीण, खेत में करंट लगाकर ले ली प्रेमी की जान रोहित शेखर की हत्‍या के मामले में पुलिस को पत्‍नी पर शक, नौकर और ड्राईवर भी संदिग्‍ध संकष्‍टी चतुर्थी पर ऐसे करें भगवान श्रीगणेश की पूजा

एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : गोमती ने जीता भारत के लिए पहला गोल्‍ड, शिवपाल ने जीता सिल्‍वर

एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : गोमती ने जीता भारत के लिए पहला गोल्‍ड, शिवपाल ने जीता सिल्‍वर

Post By : Dastak Admin on 23-Apr-2019 09:51:03

asian athletics championship, gomati wins gold, shishupal gets silver


दोहा: गोमती मारिमुतु ने महिलाओं की 800 मीटर दौड़ में पहला स्थान हासिल करके एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सोमवार को यहां भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया. भारत ने प्रतियोगिता के दूसरे दिन कुल चार मेडल जीते. 30 वर्षीय गोमती ने दो मिनट 02.70 सेकंड का समय निकालकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और भारत को सोने का तमगा दिलाया. इसके बाद शिवपाल ने पुरुषों के भाला फेंक में सिल्वर मेडल हासिल किया. उन्होंने 86.23 मीटर भाला फेंका जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. शिवपाल ने 83 मीटर के क्वालीफाईंग मार्क को हासिल करके विश्व चैंपियनशिप के लिये भी क्वालीफाई किया जो सितंबर अक्टूबर में इसी स्थान पर होगी.

जाबिर मदारी पल्लियालिल और सरिताबेन गायकवाड़ ने क्रमश: पुरूषों और महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ में ब्रॉन्ज मेडल जीते.  इन चार मेडलों से भारत के कुल मेडलों की संख्या नौ हो गयी जिसमें एक गोल्ड, तीन सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. भारत ने रविवार को दो सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते थे. फर्राटा धाविका दुती चंद ने 100 मीटर में लगातार दूसरे दिन अपना राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ा.

भारत को दूसरे दिन पहला मेडल 24 साल की गायकवाड़ ने दिलवाया. उन्होंने महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ 57.22 सेकेंड में पूरी की. जाबिर ने इसके बाद 49.13 सेकेंड के साथ पुरूषों की इस स्पर्धा में तीसरा स्थान हासिल किया.

जाबिर ने इसके साथ विश्व चैंपियनशिप के लिये भी क्वालीफाई किया जिसका क्वालीफाईंग मार्क 49.30 सेकेंड था. धारून अयासामी इस स्पर्धा में विश्व चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय थे. वह चोटिल होने के कारण एशियाई चैंपियनशिप में नहीं खेल पाये.

महिलाओं की 100 मीटर में दुती ने 11.28 सेकेंड का समय निकालकर रविवार को बनाये गये 11.26 सेकेंड के खुद के रिकार्ड में सुधार किया. पुरुषों की 400 मीटर में मौजूदा चैंपियन मोहम्मद अनस और अरोकिया राजीव मेडल जीतने नाकाम रहे. राजीव चौथे और अनस आठवें स्थान पर रहे.

Tags: asian athletics championship, gomati wins gold, shishupal gets silver

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खेल

विविध