खास खबरें प्रत्याशी एवं मकान मालिक की सहमति से ही झंडे बैनर लगाये जायें, कानून सबके लिये समान सिंगापुर दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने आसियान बैठक लिया हिस्‍सा पाकिस्‍तान : 18 दिन से लापता पेशावर के एसपी का शव अफगानिस्‍तान में मिला महिला टी-20 वर्ल्ड कप : भारत का आज आयरलैंड से मुकाबला, सेमीफाइनल में जगह बनाने खेलेगा भारत अमित शाह का राहुल गांधी पर तंज, सिर्फ मोदी जी की बात कर अपना प्रचार कर रहे है या भाजपा का रणवीर की दुल्‍हन बनी दीपिका की फोटो हुई वायरल निफ्टी 10600 के करीब, सेंसेक्स 35200 के पार मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने मतदाताओं की सुविधा के लिये ऑडिओ, वीडियो सी.डी. मोबाईल एप्प और मार्गदर्शिका का विमोचन किया फडणवीस को मिली थोड़ी राहत, मराठा आरक्षण के लिए रास्‍ता साफ गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

महिला टी-20 वर्ल्ड कप : भारत का आज आयरलैंड से मुकाबला, सेमीफाइनल में जगह बनाने खेलेगा भारत

महिला टी-20 वर्ल्ड कप : भारत का आज आयरलैंड से मुकाबला, सेमीफाइनल में जगह बनाने खेलेगा भारत

Post By : Dastak Admin on 15-Nov-2018 08:54:23

womens t20 world cup 2018, India vs ireland


गुयाना. महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ग्रुप बी के मैच में गुरुवार को प्रोविडेंस स्टेडियम में आयरलैंड से भिड़ेगा। दोनों टीमों का ग्रुप का यह तीसरा मुकाबला है। भारतीय टीम अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। वहीं, आयरलैंड अपने दोनों मुकाबले हार चुका है और अंक तालिका में सबसे नीचे पांचवें स्थान पर है। भारत यदि आयरलैंड को हरा देता है तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो जाएगा। ऑस्ट्रेलिया अपने तीनों मैच जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुका है।

भारत के खिलाफ आयरलैंड आज तक एक भी मैच नहीं जीता
भारतीय महिला टीम ने टी-20 में पहली बार आयरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी। हालांकि, दोनों टीमों के बीच अब तक 13 वनडे हो चुके हैं। इनमें से 12 में भारत ने जीत हासिल की है। एक मुकाबला रद्द हो गया था।

इस टूर्नामेंट में भारत का अब तक का प्रदर्शन देखें तो ऑयरलैंड के खिलाफ उसका पलड़ा भारी दिख रहा है। भारत ने पहले मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर के शतक की बदौलत अपने से मजबूत मानी जा रही न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया था। 

भारत का दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ था, जिसे उसने सात विकेट से जीता था। इसमें हेमलता और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए थे, जबकि मिताली राज ने 47 गेंद में अर्धशतक लगाया था। मिताली टी-20 में भारत की टॉप स्कोरर भी बन गईं हैं।

उधर, आयरलैंड और न्यूजीलैंड की टीमें अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुकी हैं। ऐसे में दोनों के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बहुत कम हैं। पाकिस्तान की टीम भी तीन में से सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है। उसके दो अंक हैं। 

हालांकि, आयरलैंड की टीम को उसके जुझारूपन के लिए जाना जाता है। ऐसे में भारतीय टीम आज के मैच को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी, क्योंकि इससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को झटका लगा सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में भारतीय ओपनर्स तानिया भाटिया और स्मृति मंधाना दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाईं थीं। हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ स्मृति ने 26 रन की पारी खेली थी। ऐसे में इस मैच में उनकी कोशिश बड़ी पारी खेलने की होगी।

जेमिमा रोड्रिग्ज ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 45 गेंद में 59 रन बनाए थे। इस मैच में भी यदि वे बड़ी पारी खेलने में सफल रहीं, तो भारत की जीत की संभावनाएं तगड़ी होंगी। भारतीय टीम को मिताली से भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में ऑफ स्पिनर दयालन हेमलता और लेग स्पिनर पूनम यादव ने 10 विकेट चटकाए हैं। आयरलैंड के खिलाफ तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर और मानसी जोशी भी विरोधी टीम के ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को पवेलियन पहुंचाना चाहेंगी।

टीमें इस प्रकार हैं
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिग्ज, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, दयालन हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी। 

आयरलैंड : लॉरा डेलानी (कप्तान), किम गैरथ, सिसिलिया जॉयसी, इसोबेल जोयसी, शायुना कवानाघ, एमी केनेली, गैबी लेविस, लॉरा मार्टिज, सियारा मेटक्लाफ, लूसी ओरिली, सेलेस्टे रॉक, इमियर रिचर्डसन, क्लेयर शिलिंगटन, रेबेका स्टॉकेल, मैरी वाल्डरोन। 

Tags: womens t20 world cup 2018, India vs ireland

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खेल

विविध