खास खबरें जनसुनवाई में आये 120 आवेदन ऑनर किलिंग : गर्भवती पत्नि के सामने पति की निर्मम हत्‍या, आरोपियों ने दी थी एक करोड़ की सुपारी ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

मुख्यमंत्री ने किया मुलताई में 285.28 करोड़ की सिंचाई योजनाओं का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन

मुख्यमंत्री ने किया मुलताई में 285.28 करोड़ की सिंचाई योजनाओं का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 10:29:25

lokarpan

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बैतूल जिले के मुलताई में 72 करोड़ 37 लाख रूपए की लागत से निर्मित पारसडोह बांध का लोकार्पण तथा 206 करोड़ 49 लाख से निर्मित होने वाले पारसडोह सूक्ष्म सिंचाई पद्धति प्रोजेक्ट और 6 करोड़ 42 लाख रूपए की लागत वाले घाटबिरौली प्रोजेक्ट का भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुलताई के छात्र-छात्राओं के तकनीकी कौशल विकास के लिये आईटीआई खोली जाएगी तथा कॉलेज में साइंस विषय भी पढ़ाए जायेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को सोयाबीन के विक्रय के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। सोयाबीन का वाजिब दाम मिलेगा। उन्होंने कहा कि अब पांच एकड़ जमीन वाले किसान भी सम्बल योजना में शामिल होंगे। किसानों को भविष्य में पानी के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं होगी, जिले में जहां-जहां आवश्यकता होगी, वहां-वहां बांध बनाए जाएंगे। 

उल्लेखनीय है कि मुलताई क्षेत्र में निर्मित पारसडोह डेम से मुलताई, प्रभातपट्टन, आठनेर एवं बैतूल विकासखण्ड की 9990 हेक्टेयर कृषि भूमि में सिंचाई होगी।  

मुख्यमंत्री ने भैंसदेही महाविद्यालय में एमए पाठ्यक्रम आरंभ करने और भीमपुर में आईटीआई भवन निर्माण की घोषणा की। इस अवसर पर सांसद श्री प्रभात झा, नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष डॉ. हितैष बाजपेयी, बैतूल की सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे, विधायक बैतूल श्री हेमन्त खण्डेलवाल, विधायक मुलताई श्री चंद्रशेखरा देशमुख, विधायक भैंसदेही श्री महेन्द्र सिंह चौहान सहित अन्य जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

 

आशीष शर्मा

Tags: lokarpan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मध्य प्रदेश विशेष

विविध