खास खबरें पंचक्रोशी यात्रा एवं अन्य पर्वों पर हो आचार संहिता का पूरा पालन कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दी पीएम मोदी को क्‍लीन चिट श्रीलंका में हुए सीरियल ब्‍लॉस्‍ट के पीछे न्‍यूजीलैंड में हुए हमले का बदला बनी वजह एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : गोमती ने जीता भारत के लिए पहला गोल्‍ड, शिवपाल ने जीता सिल्‍वर पंजाब की गुरदासपुर सीट से बीजेपी ने दिया सनी देओल को टिकट, चंडीगढ़ से किरण खेर प्रत्‍याशी अक्षय कुमार ने लिया पीएम मोदी का इंटरव्‍यू, मॉं के बारे में मोदी जी ने बताई ये खास बात... सेंसेक्स 38800 के पार, निफ्टी 11640 के आसपास युवक-युवती के संबंधों से नाराज थे ग्रामीण, खेत में करंट लगाकर ले ली प्रेमी की जान रोहित शेखर की हत्‍या के मामले में पुलिस को पत्‍नी पर शक, नौकर और ड्राईवर भी संदिग्‍ध संकष्‍टी चतुर्थी पर ऐसे करें भगवान श्रीगणेश की पूजा

निर्वाचन कार्यों को गंभीरता से लेकर शीघ्र पूर्ण करे-श्री सिंह

निर्वाचन कार्यों को गंभीरता से लेकर शीघ्र पूर्ण करे-श्री सिंह

Post By : Dastak Admin on 23-Apr-2019 21:11:08

loksabha nirvachan

धार | निर्वाचन कार्यो की समीक्षा बैठक मंगलवार को यहॉं कलेक्ट्रेट स्थित एन.आई.सी. कक्ष में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। श्री सिंह ने लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों के कार्यो की सघन समीक्षा की और इन अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे सौंपे गए दायित्वों को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र पूर्ण करे। 
   जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने मतदान में उपयोग में आने वाली सामग्री व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की और नोडल अधिकारी को निर्देश दिए है कि मतदान सामग्री की समय पर व्यवस्था सुनिश्चित करे। श्री सिंह ने जिला स्तरीय नोडल अधिकारी से विधानसभा क्षेत्रवार बनाए जा रहे स्ट्रांग रूमों तथा व्ही.व्ही. पेट बैट्ररी के स्ट्रांग रूम की प्रगति की समीक्षा की और यह कार्य शीघ्र पूर्ण कराएं जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने चुनाव में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों का अंतिम प्रशिक्षण 17 मई को रखने के निर्देश दिए, ताकि इन अधिकारियों-कर्मचारियों को चुनाव प्रक्रिया का पूर्ण ज्ञान रह सके। साथ ही 18 मई को मतदान दलों को सामग्री वितरण करने के निर्देश दिए। 
   उन्होने जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए अपराधियों पर की गई प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की प्रगति की समीक्षा की और नोडल अधिकारी को प्रतिबंधात्मक कार्य में और अधिक सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होने जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाएं जा रहे अभियान की प्रगति की समीक्षा की और इस अभियान को और अधिक तेज करने के निर्देश स्वीप प्लान के नोडल अधिकारी को निर्देश दिए। 
इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री संतोष वर्मा, अपर कलेक्टर श्री संतोष टैंगोर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महेश बडोले, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं सहायक रिटर्निंग ऑफिसर धार श्री वीरेन्द्र कटारे, राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर डा. गजेन्द्र उज्जैनकर, प्रो. बी.डी. श्रीवास्तव, जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर प्रो. आनन्द रणदिवे सहित जिला स्तरीय नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Tags: loksabha nirvachan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

धार

विविध