खास खबरें जनसुनवाई में आये 120 आवेदन ऑनर किलिंग : गर्भवती पत्नि के सामने पति की निर्मम हत्‍या, आरोपियों ने दी थी एक करोड़ की सुपारी ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

मोहर्रम व गणेश विसर्जन चल समारोह के दौरान आपसी सद्भाव बनाए रखें

मोहर्रम व गणेश विसर्जन चल समारोह के दौरान आपसी सद्भाव बनाए रखें

Post By : Dastak Admin on 18-Sep-2018 22:20:33

गणेश विसर्जन चल समारोह


झांकी आयोजकों की बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने की अपील 
खण्डवा | आगामी दिनों में गणेश विसर्जन चल समारोह व मोहर्रम पर्व मनाया जाएगा। इस दौरान शहर में सद्भावपूर्ण, शांतिपूर्ण रूप से मनाये जाने के उद्देश्य से मंगलवार को पुलिस कन्ट्रोल रूम में झांकी आयोजकों व मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री विशेष गढ़पाले ने कहा कि दोनों धर्मो के प्रमुख त्यौहारों को एक साथ आपसी सद्भाव के साथ मनाकर खण्डवा नगरवासी मिसाल कायम करें। उन्होंने कहा कि गणेश विसर्जन व मोहर्रम पर ताजियों के चल समारोह का जो मार्ग निर्धारित है तथा चल समारोह के प्रारंभ होने व सम्पन्न होने का जो समय निर्धारित है उसी अनुसार चल समारोह निकाले जाये। उन्होंने कहा कि धार्मिक पर्वो के दौरान कोई नई परम्परा कायम करने तथा शहर में शांति सद्भाव की भावना को भंग करने की अनुमति किसी को नही दी जायेगी। सभी चल समारोहों को परम्परागत मार्ग से ही जाने की अनुमति दी जायेगी। 
   बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि अशांति फैलाने वालों के विरूद्ध सख्ती से निपटा जायेगा। उन्होंने त्यौहारों के दौरान शहर की सड़को से आवारा पशुओं को हटाने की व्यवस्था के लिए निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने पशुपालकों से अपील की कि वे त्यौहारों के दौरान अपने पशुओं को घर पर ही बांधकर रखे। उन्होंने बिजली व टेलीफोन के नीचे लटके तारों की उंचाई बढ़ाने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने त्यौहारों के दौरान धार्मिक चल समारोह के मार्ग पर सड़क मरम्मत कराने तथा मार्ग पर प्रकाश व्यवस्था कराने के निर्देश भी दिए। 
   पुलिस अधीक्षक श्रीमती मिश्र ने बैठक में कहा कि त्यौहार खुशी व प्रसन्नता के अवसर होते है। त्यौहारों के दौरान ऐसा कोई कार्य न करे जिससे किसी को भी तनाव हो। उन्होंने कहा कि पूरे शहर में जगह-जगह सीसीटीवी केमरे लगे हुए है। हर गली मोहल्ले की गतिविधियों पर पुलिस कन्ट्रोल रूम से ही सतत नजर रखी जा रही है तथा चल समारोह के दौरान मोबाईल सीसीटीवी केमरे भी कार्यरत् रहेंगे तथा बदमाशों व शरारती तत्वों पर सतत् नजर रखी जायेगी। अतः कोई भी व्यक्ति ऐसा कोई कार्य न करे जिसके कारण पुलिस को उसके विरूद्ध कार्यवाही करना पड़े। उन्होंने सभी से अपील की कि वे त्यौहारों के दौरान शांति भंग का प्रयास करने वालों पर नजर रखें तथा उनकी जानकारी पुलिस प्रशासन को दें, ताकि ऐसे अपराधियों पर सख्त कार्यवाही की जा सके।

Tags: गणेश विसर्जन चल समारोह

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खंडवा

विविध