खास खबरें जनसुनवाई में आये 120 आवेदन ऑनर किलिंग : गर्भवती पत्नि के सामने पति की निर्मम हत्‍या, आरोपियों ने दी थी एक करोड़ की सुपारी ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

कलेक्टर के समक्ष 276 आवेदकों ने रखी फरियाद, आवेदनों पर गंभीरता पूर्वक की कार्यवाही

कलेक्टर के समक्ष 276 आवेदकों ने रखी फरियाद, आवेदनों पर गंभीरता पूर्वक की कार्यवाही

Post By : Dastak Admin on 18-Sep-2018 22:05:28

jansunvai


श्योपुर | कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में राज्य शासन के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जनसुनवाई का आयोजन आज निषादराज भवन श्योपुर पर किया गया। जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने 276 आवेदकों की फरियाद सुनकर गंभीरता पूर्वक कार्यवाही की। जनसुनवाई के दौरान एसीईओ श्री शकील कुर्रेशी एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी, पत्रकार और जनसुनवाई में आए महिला-पुरूष उपस्थित थे। 
    कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान ग्राम फिलोजपुरा तहसील बडौदा की श्रीमती आशा बाई नागर ने खाद्यान सामग्री चालू कराने के लिए कलेक्टर को आवेदन प्रस्तुत किया। जिसपर कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन द्वारा खाद्य आपूर्ति अधिकारी को संबंधित के आवेदन का निराकरण करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार ग्राम बरोली तहसील वीरपुर के निवासी श्रीमती महादेवी जाटव को गर्भवती कार्ड बनाने के लिए आवेदन दिया। जिसपर कलेक्टर श्री सुमन द्वारा डीपीओ को तत्काल प्रार्थी का गर्भवती कार्ड बनाने के निर्देश दिए। प्रार्थी की समस्या पर डीपीओ ने तत्काल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को दूरभाष पर कार्ड बनाने के निर्देश दिए। 
    जनसुनवाई में आई ग्राम मालीपुरा तहसील कराहल की श्रीमती माया बाई ने प्रसूती सहायता दिलाने के लिए गुहार लगाई। कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन द्वारा श्रीमती माया बाई के आवेदन पर सीएमएचओ को सहायता राशि स्वीकृत करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार ग्राम जाखदाजागीर से आए श्री प्रीतम आदिवासी ने जमीन का सीमांकन कराने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। प्रीतम की फरियाद पर कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने तहसीलदार द्वारा आरआई, पटवारी को सीमांकन कराने के निर्देश दिए।    
    कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने जनसुनवाई में आने वाले अन्य नागरिकों की विधुत, ढोढर नल-जल योजना के लिए ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने, मृत्यू होने की दिशा में आर्थिक सहायता राशि, कैंसर पीड़ितों का इलाज, सहरिया मुखिया पेंशन, विभिन्न योजनाओं में ऋण, गरीबी रेखा की सूची में नाम जोडने, बीपीएल कार्ड, पेंशन, बटवारा, सीमांकन, राष्ट्रीय परिवार सहायता, आदि के आवेदनों पर विभागीय अधिकारियों को भेजने की कार्यवाही की। साथ ही जनसुनवाई में आए सभी नागरिको को पावती उपलब्ध कराई।  
    जनसुनवाई के दौरान स्वीप प्लान के अंतर्गत मतदाता जागरूकता की दिशा में जानकारी दी। साथ ही डिजिटल निर्वाचन की ओर भारत निर्वाचन आयोग की पहल स्वीप श्योपुर कें अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी एवं व्हीव्हीपीएटी मशीन के माध्यम से जनसुनवाई में नागरिको को वोट डालने की प्रक्रिया सिखाई।

Tags: jansunvai

Post your comment
Name
Email
Comment
 

श्योपुर

विविध