खास खबरें पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च पीएम मोदी आज वाराणसी में करेंगे 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्‍मेलन का उद्घाटन पाकिस्‍तान : तेल टैंकर और बस में भीषण टक्‍कर में हुई 26 लोगों की मौत, 16 घायल कल नेपियर में खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 2019 में फिर सत्‍ता में आएंगी भाजपा : राजनाथ सिंह मणिकर्णिका विवाद : करणी सेना ने दी फिर कंगना को धमकी- 'महाराष्‍ट्र में चलना-फिरना दूभर कर देंगे' सेंसेक्स 140 अंक टूटा, निफ्टी 10915 के आसपास मध्‍यप्रदेश में फंड की कमी से नहीं मिला लाखों कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता 13 यहूदियों ने हरियाणा आकर अपनाया हिन्‍दू धर्म, अब करेंगे हिन्‍दू धर्म-संस्‍कृति का प्रचार शुरू हुआ पवित्र माघ का महीना, इस तरह करें अपनी मनोकामना पूरी

हर गरीब की बेटी को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में मिलेंगे 51 हजार - विधायक श्री कंषाना

हर गरीब की बेटी को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में मिलेंगे 51 हजार - विधायक श्री कंषाना

Post By : Dastak Admin on 18-Jan-2019 20:27:08

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन

नगर निगम मुरैना के अन्तर्गत 21 जोडों का सामूहिक विवाह सम्मेलन सम्पन्न 
मुरैना | नगर निगम मुरैना के तत्वावधान में गुरूवार को टाउन हॉल मुरैना में मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में 21 जोडों का विवाह विधि-विधान से सम्पन्न हुए है। विवाह सम्मेलन के अतिथि महापौर श्री अशोक अर्गल ने कहा कि बहुत ही खुशी की बात है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कन्या विवाह योजना की राशि 25 हजार रूपये से बढाकर 51 हजार रूपये कर दी है। वास्तव में इतनी राशि की गरीबो को इस आवश्यकता भी थी। इन परिवारों को यह राशि उनके नव दम्पत्त जीवन में काम आयेगी। 
    इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री रघुराज सिंह कंषाना, दिमनी विधायक श्री गिर्राज डण्डोतिया, पार्षद श्रीमती नीलेश तोमर, खलग सिंह राजपूत, गब्बर सिंह सहित आयुक्त नगर निगम श्री डीएस परिहार, श्री अशोक बसंल, श्री जगदीश टेगौर सहित 21 जोडो के परिवार बंधु उपस्थित थे। 

   क्षेत्रीय विधायक श्री रघुराज कंषाना ने कहा कि प्रदेश सरकार की सर्वोपरी पहली योजना मुख्यमंत्री कन्या विवाह की राशि 25 हजार से बढाकार 51 हजार रूपये की है। यह गरीब परिवारों के लिए महत्वपूर्ण होगी। उन्होनें कहा कि 51 हजार रूपये में से 48 हजार रूपये वर वधू के खाते में ऑनलाईन के माध्यम से पहुंचेगे। इनमें से 3 हजार रूपये शादी समारोह में संस्था के खाते में पहुंचाये जायेंगे। 
    कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये दिमनी विधायक श्री गिर्राज डण्डोतिया ने कहा कि निगम के अन्तर्गत 21 जोडो का सामूहिक विवाह सम्मेलन सम्पन्न हो रहा है। इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में सर्व समाज के लोग एक छत के नीचे विवाह सम्पन्न करा रहे है। जिसमें हिन्दु रीति रिवाज के साथ साथ मुस्लिम परिवार भी अपने निकाह की रस्म एक छत के नीचे करा रहे है। यह सम्प्रदाय सौहार्द की एक मिशाल है। अन्त में आभार नगर निगम श्री उमेश बंसल ने व्यक्त किया।

Tags: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मुरैना

विविध