खास खबरें जैन कुल में जन्म लेने से ही जैनी नहीं बन सकते, जैनत्व जीवन में आना चाहिये स्‍वय के अध्‍यात्मिक जीवन पर पीएम मोदी ने किया बड़ा खुलासा-5 दिन जंगल में गुजारते थे महीने भर से चल रहे शटडाउन को बंद करने आज अमेरिकन सीनेट में होगी वोटिंग पाक कप्‍तान ने अफ्रीकी खिलाड़ी के खिलाफ की नस्‍लीय टिप्‍पणी पर मांगी माफी कांग्रेस का बना प्रधानमंत्री तो 'आप' करेगी समर्थन कंगना रनौत ने किया इंकार, नहीं मांगेगी करणी सेना से माफी सेंसेक्स में निचले स्तर से रिकवरी, निफ्टी 10830 के आसपास आगामी खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मैडल में हो चार गुना बढ़ोतरी परिजनों मान रहे थे आत्‍महत्‍या, 4 साल की बेटी खोला पिता की हत्‍या का राज संकष्टी चतुर्थी पर इस विधि से करें श्री गणेश की पूजा, जानें कथा...

अपर कलेक्टर ने जनसुनवाई में सुनी 90 आवेदकों की फरियाद

अपर कलेक्टर ने जनसुनवाई में सुनी 90 आवेदकों की फरियाद

Post By : Dastak Admin on 22-Jan-2019 20:05:59

jansunvai, जनसुनवाई

 

भिण्ड | कलेक्टर श्री छोटेसिंह के निर्देशानुसार अपर कलेक्टर श्री तरूण भटनागर की अध्यक्षता में राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जनसुनवाई कलेक्टर कार्यालय भिण्ड के सभागार में किया गया है। इस जनसुनवाई के दौरान अपर कलेक्टर श्री तरूण भटनागर ने आज 90 नागरिको के  आवेदनो की सुनी फरियाद।  
    कलेक्टर कार्यालय के सभागार में आयोजित जनसुनवाई में संयुक्त कलेक्टर श्री श्यामेन्द्र जयसवाल एवं श्री मुकेश कुमार शर्मा, सीएमएचओ डॉ जेपीएस कुशवाह, जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती अर्चना परिहार, सीएमओ नपा श्री जेएन पारा एवं अन्य विभागीय अधिकारी तथा अपनी फरियाद लेकर आए शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। 
    अपर कलेक्टर श्री तरूण भटनागर के समक्ष जनसुनवाई में नितिन नगर गली नं.4 थाटीपुर ग्वालियर निवासी शशीप्रकाश लहारिया पुत्र स्व. बृजकिशोर लहारिया ने अपने पिता की सेवा में रहते हुए आकस्मिक मृत्यु हुई थी, प्रार्थी को अनुकम्पा नियुक्ति दिलाने के संबंध में आवेदन प्रेषित किया। जिस पर अपर कलेक्टर ने तत्काल आवेदन को संबंधित अधिकारी को प्रेषित कर अनुकम्पा दिलाने का आवेदक को आश्वासन दिया। इसीप्रकार ग्राम कनीपुरा गोहद निवासी रामप्रकाश पुत्र द्वारिकाप्रसाद ने यूको बैंक शाखा गोहद चौराहे से प्रार्थी को केसीसी बनाए जाने के संबंध में, ग्राम हरवंश की खोड वार्ड नं.35 भिण्ड निवासी डिल्लीराम जाटव ने मुख्यमंत्री आवास योजना हेतु आवास दिलाने के संबंध में, कारसदेव का पुरा तहसील अटेर निवासी श्रीमती कविता पत्नी आकाश उप आंगनबाडी कार्यकर्ता ने मादये दिलाए जाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किए। जिस पर अपर कलेक्टर ने आवेदनों पर कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारियों को प्रेषित किए।  
    इसीप्रकार देवरीकला लहार निवासी विश्वनाथ विश्वकर्मा पुत्र हरप्रसाद विश्वकर्मा ने अपने गांव में आरसीसी रोड के साथ नाली का निर्माण भी कराने, रानी विरगंवा अटेर निवासी शकीनाबाई पत्नी अब्दुल ने गरीबी रेखा का कार्ड बनवाने, भारौली खुर्द निवासी रामलखन सिंह पुत्र हरीसिंह ने शौचालय अधूरा पडा है जिसकी राशि दिलाने जाने के संबंध में, नरसिंहगढ भिण्ड निवासी लक्ष्मीनारायण पुत्र भूरेसिंह ने नायब तहसीलदार द्वारा 131/2017-18 बी 121 की जानकारी उपलब्ध कराने के संबंध में, मेहगांव निवासी वंशीदास पुत्र प्रभूदयाल ने मेरे  बच्चों  द्वारा घर से निकाल दिया गया है। जिस पर बच्चों के विरूद्व कार्यवाही कराने के संबंध में, जामना रोड भिण्ड निवासी इन्द्रावाई पत्नी होतम सिंह ने प्रधानमंत्री आवास दिलाए जाने, जामना रोड वार्ड क्र.24 भिण्ड निवासी विद्याराम शर्मा पुत्र बद्रीप्रसाद  शर्मा ने पेयजल योजना की टंकी निर्माण को रोके जाने के संबंध में, तहसील अटेर जिला भिण्ड निवासी सुल्तान सिंह गुर्जर, रामसिंह, बीरपाल, जीवाराम, दशरथ, सूरजमुखी आदि ने प्रार्थी के खेतो में से सडक निकाली गई थी लेकिन मुआवजा अभी तक नहीं मिला है मुआवजा दिलाया जाने के संबंध में एवं अम्बेडकर नगर मुडियाखेडा अटेर रोड भिण्ड निवासी प्रदीप कुमार पुत्र स्व.श्री लज्जाराम जाटव ने अनुकम्पा नियुक्ति दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किए। जिस पर अपर कलेक्टर ने तत्काल सभी आवेदनों पर कार्यवाही के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। 
    जनसुनवाई में आए नागरिको से चर्चा करते हुए कहा कि न्यायालय से संबंधित आवेदन न्यायालय के माध्यम से निराकृत करने की पहल की जाती है। इस दिशा में न्यायालय में लगाए गए प्रकरण की सुनवाई निर्धारित तारीख को बकील के माध्यम से कराई  जा  सकती  है। उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा एवं बीपीएल के कार्ड बनाने का आवेदन क्षेत्र के लोकसेवा केन्द्र में लगाए जाकर निश्चित सुविधा का लाभ निर्धारित अवधि में लिया जा सकता है। उन्होंने पुलिस से संबंधित आवेदन पर चर्चा करते हुए कहा कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जनसुनवाई की जा रही है। वहां से इस आवेदन का निराकरण कराया जाए। 
    जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर श्री छोटेसिंह ने बीमारी से संबंधित इलाज, विद्युत बिलों में सुधार, हैण्डपंपो का संधारण, पेंशन, शौचालय निर्माण, सडक दुर्घटना सहायता, हितग्राही मूलक योजनाओं में बैंक ऋण, श्रमिक कार्ड आदि से संबंधित आवेदनो पर गंभीरतापूर्वक कार्यवाही सुनिश्चित की। साथ ही जनसुनवाई में आए आवेदको को पावती उपलब्ध कराई।

Tags: jansunvai, जनसुनवाई

Post your comment
Name
Email
Comment
 

भिंड

विविध