खास खबरें पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च पीएम मोदी आज वाराणसी में करेंगे 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्‍मेलन का उद्घाटन पाकिस्‍तान : तेल टैंकर और बस में भीषण टक्‍कर में हुई 26 लोगों की मौत, 16 घायल कल नेपियर में खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 2019 में फिर सत्‍ता में आएंगी भाजपा : राजनाथ सिंह मणिकर्णिका विवाद : करणी सेना ने दी फिर कंगना को धमकी- 'महाराष्‍ट्र में चलना-फिरना दूभर कर देंगे' सेंसेक्स 140 अंक टूटा, निफ्टी 10915 के आसपास मध्‍यप्रदेश में फंड की कमी से नहीं मिला लाखों कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता 13 यहूदियों ने हरियाणा आकर अपनाया हिन्‍दू धर्म, अब करेंगे हिन्‍दू धर्म-संस्‍कृति का प्रचार शुरू हुआ पवित्र माघ का महीना, इस तरह करें अपनी मनोकामना पूरी

ग्वालियर व्यापार मेला बाल महोत्सव का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित, प्रतिभाओं का किया सम्मान

ग्वालियर व्यापार मेला बाल महोत्सव का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित, प्रतिभाओं का किया सम्मान

Post By : Dastak Admin on 21-Jan-2019 20:38:49

ग्वालियर व्यापार मेला बाल महोत्सव, पुरस्कार वितरण समारो

प्रतिभा का खजाना है संगीत की नगरी इन्हें तराशना है जरूरी - तोमर 

ग्वालियर | प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती है। जरूरत है तो बस उसे उचित मंच मिलने की, ताकि वह अपने आयाम को तय कर सके। ग्वालियर कला और संगीत की नगरी है ऐसे में यहां प्रतिभा का खजाना है इसलिए उन्हें तराश्ना भी जरूरी है। बेटी है तो कल है सामाजिक संस्था प्रतिभा को मंच उपलब्ध कराकर उनके सपनों को उड़ान भरने का मौका दे रही है। प्रदेश सरकार के खा़द्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह बात कही। वे ग्वालियर व्यापार मेला परिसर स्थित फेसिलिटेशन सेंटर में आयोजित बेटी है तो कल है सामाजिक संस्था के बाल महोत्सव के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था की संरक्षक एवं पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता ने की। जबकि मेला प्राधिकरण के सचिव पीसी वर्मा विशिष्ट अतिथि थे। 
    मुख्य अतिथि श्री तोमर ने कहा कि आज के युग में प्रतिभाओं के लिए अनेक मंच उपलब्ध हैं लेकिन वे वहां तक पहुंच नहीं पाती हैं। ऐसे में संस्था ने जिस तन्मयता के साथ यह आयोजन कर शहर की प्रतिभाओं को अपना हुनर दिखाने का मौका दिया है वह तारीफ-ए-काबिल है। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी है कि बेटी है तो कल है सामाजिक संस्था ने बेटियों को हर क्षे़त्र में आगे बढ़ाने के लिए अपनी सार्थकता सिद्ध की है। 
    विशिष्ट अतिथि श्री वर्मा ने कहा कि ग्वालियर सहित अंचल की प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करने के लिए मेला प्राधिकरण अनेक तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से मंच मुहैया करा रहा है। 
    इस दौरान अतिथियों ने पांच दिवसीय बाल महोत्सव में अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाली विजयी प्रतिभाओं को पुरस्कार प्रदान कर उनका सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन भूपेंद्र प्रेमी ने तथा आभार व्यक्त संस्था की अध्यक्ष डॉ. वंदना प्रेमी ने किया। कार्यक्रम में शैलजा शर्मा, मुस्कान श्रीवास्तव, प्रवीण माहेश्वरी, विकास शर्मा, अंजली गौतम व राहुल गोस्वामी का विशेष योगदान रहा। 
इन्हें मिले पुरस्कार
चि़त्रकला ग्रुप-एक
प्रथम : सोहम सक्सेना
द्वितीय : प्रियांशी मौर्य
तृतीय : कान्यिका 
ग्रुप -दो
प्रथम : आर्यन 
द्वितीय : नेमिका, राजकुमार 
तृतीय : नंदनी सेन 
फैंसी ड्रेस
प्रथम : अनायवी 
द्वितीय : परिधि सिंह 
तृतीय : उमंग गोयल 
निबंध प्रतियोगिता 
प्रथम : पूजा सिंह 
द्वितीय : सक्षम 
तृतीय : नंदनी 
रंगोली 
प्रथम : हिमांशी बाथम 
द्वितीय : संकल्प सिसौदिया 
तृतीय : प्रदीप परसेड़िया 
एकल गायन 
प्रथम : पूजा शर्मा 
द्वितीय : राहुल भदौरिया 
तृतीय : प्रगति श्रीवास्तव 
सांत्वना : रुचिश्री 
समूह गायन
प्रथम : रेडियंट स्कूल
द्वितीय : चेतना शिक्षा मंदिर
तृतीय : प्रभात और कुनाल 
एकल डांस 
प्रथम : यशप्रीत 
द्वितीय : इशिता झा
तृतीय : चेतन्या 
सांत्वना : सोनी राठौड़
समूह डांस 
प्रथम : मान्या, अदा 
द्वितीय : माइकल ग्रुप 
तृतीय : रेडियंट ग्रुप

Tags: ग्वालियर व्यापार मेला बाल महोत्सव, पुरस्कार वितरण समारो

Post your comment
Name
Email
Comment
 

ग्वालियर

विविध