खास खबरें आतंकवाद को समाप्त केवल भारत के नागरिक ही कर सकते हैं यौन उत्‍पीड़न मामले में सीजेआई की जांच के लिए बना आंतरिक पैनल श्रीलंका में हुआ एक और बम धमाका, टू व्‍हीलर में रखा था बम क्रिकेट फैन्‍स के लिए भगवान है सचिन तेंदुलकर, 24 तारीख से है खास रिश्‍ता मप्र की जनसभा में राहुल गांधी ने साधा मोदी-शाह पर जमकर निशाना, राफेल मुद्दे पर की घेरने की कोशिश पीएम मोदी भी पढ़ते है टिव्ंकल खन्‍ना के ट्वीट, अक्षय कुमार से पूछा ये सवाल... सेंसेक्स 75 अंक ऊपर, निफ्टी 11600 के आसपास तेंदुए की खाल के साथ शिकारी गिरफ्तार पत्‍नी अपूर्वा ने कबूला रोहित शेखर की हत्‍या का जुर्म, दोनों के बीच हुई थी हाथापाई असुरों के भक्‍तों की रक्षा के लिए श्री गणेश ने लिए थे आठ अवतार

सामाजिक सरोकार के तहत कलेक्‍टोरेट परिसर में पंक्षियों के लिए रखे गए पानी के सकोरे

सामाजिक सरोकार के तहत कलेक्‍टोरेट परिसर में पंक्षियों के लिए रखे गए पानी के सकोरे

Post By : Dastak Admin on 23-Apr-2019 20:50:09

पर्यावरण संरक्षण

कलेक्‍टर द्वारा पर्यावरण संरक्षण और मतदान करने दिया गया संदेश, स्‍वीप गतिविधि अंतर्गत नवाचार 
गुना | सुदृढ पर्यावरण के लिए वृक्ष, पक्षी भी जरूरी है। और लोकतंत्र की मजबूती के लिए जागरूक मतदाता होना और अपने मत का उपयोग करना आवश्‍यक है। जिले में समस्‍त मतदाता 12 मई 2019 को लोकसभा निर्वाचन-2019 में उत्‍साह से मतदान करें, के उद्देश्‍य से कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भास्‍कर लाक्षाकार द्वारा सामाजिक सरोकार के तहत ग्रीष्‍म ऋतु में पक्षियों को पीने के लिए पानी मिले और मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मतदान करने जिला कार्यालय परिसर में गुना वोट करेगा के संदेश लिखे हुए सकोरे रखे गए एवं सकोरों में नियमित पानी भरने के निर्देश भी दिए गए। इस मौके पर डिप्‍टी कलेक्‍टर श्रीमति शिवानी रैकवार एवं सुश्री नेहा सोनी, मीडियाकर्मी सहित जिला कार्यालय परिसर स्थित विभिन्‍न विभागों के शासकीय सेवक मौजूद रहे।
   उल्‍लेखनीय है कि जिले में मतदाताओं को जागरूक करने लोकसभा निर्वाचन-2019 में गत निर्वाचनों की तुलना में मतदान का प्रतिशत प्रदेश में सर्वाधिक रहे, इस उद्देश्‍य से विभिन्‍न प्रकार की गतिविधियां एवं नवाचार किए जा रहे हैं। इसी क्रम में गुना में कलेक्‍टोरेट परिसर एवं स्‍वतंत्रता पार्क सहित विभिन्‍न 100 से अधिक स्‍थानों में 12 मई 2019 को गुना वोट करेगा का प्रेरणास्‍पद स्‍लोगन लिखे पक्षियों के लिए सकोरे जिला प्रशासन द्वारा रखवाए जा रहे हैं।
   स्‍वतंत्रता पार्क में स्‍वीप गतिविधि अंतर्गत आयोजित एक अन्‍य कार्यक्रम में विभिन्‍न विभागीय अधिकारी एवं जागरूक मतदाता भी अपने-अपने विभागों एवं घरों हेतु प्रेरित होकर पक्षियों के सकोरे साथ ले गए और अनिवार्य मतदान हेतु प्रेरक की भूमिका निर्वहन करने की बात कही गई।

 

Tags: पर्यावरण संरक्षण

Post your comment
Name
Email
Comment
 

गुना

विविध