खास खबरें पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च पीएम मोदी आज वाराणसी में करेंगे 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्‍मेलन का उद्घाटन पाकिस्‍तान : तेल टैंकर और बस में भीषण टक्‍कर में हुई 26 लोगों की मौत, 16 घायल कल नेपियर में खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 2019 में फिर सत्‍ता में आएंगी भाजपा : राजनाथ सिंह ड्राइवर कर रहा था निजी जानकरियां लीक, मलाइका ने नौकरी से निकाला सेंसेक्स 140 अंक टूटा, निफ्टी 10915 के आसपास मध्‍यप्रदेश में फंड की कमी से नहीं मिला लाखों कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता दिल्ली-NCR में बिन मौसम बारिश के साथ पड़े ओले, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी शुरू हुआ पवित्र माघ का महीना, इस तरह करें अपनी मनोकामना पूरी

शासकीय सेवकों के बच्चे भी हो रहे एमआर अभियान में शामिल

शासकीय सेवकों के बच्चे भी हो रहे एमआर अभियान में शामिल

Post By : Dastak Admin on 21-Jan-2019 20:40:42

मीजल्स रुबेला टीकाकरण अभियान


मीजल्स रुबेला का टीका है पूर्णत: सुरक्षित, जिले में निरंतर जारी है 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण अभियान 
सीहोर | मीजल्स रुबेला टीकाकरण अभियान में शासकीय सेवकों के बच्चे करवा रहे हैं टीकाकरण। सीहोर तहसीलदार श्री सुधीर कुशवाह ने अपने दोनों बच्चों को जिला चिकित्सालय ले जाकर एमआर का टीका लगवाया। इसी प्रकार जिले के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारियों के बच्चे भी इस अभियान का लाभ ले रहे हैं। 
    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि मीजल्स रुबेला का टीका पूर्णत: सुरक्षित है। जिले में 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण निरंतर किया जा रहा है। हाल ही में जिले के ग्राम अमलाहा में तीन बच्चे टीके (इंजेक्शन) के डर से घबरा गए थे। इस घटना के बाद लोगों में यह भ्रम उत्पन्न हो गया था कि बच्चे टीका लगने की वजह से बीमार हो गए हैं, परन्तु जिला चिकित्सालय में जांच उपरांत पाया गया कि बच्चे डर एवं घबराहट की वजह से बेहोश हुए थे। 

Tags: मीजल्स रुबेला टीकाकरण अभियान

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सीहोर

विविध