खास खबरें प्रत्याशी एवं मकान मालिक की सहमति से ही झंडे बैनर लगाये जायें, कानून सबके लिये समान पीएम मोदी ने की ट्विटर के सीईओ से मुलाकात, ट्विटर की तारीफ में बोले ये... पाकिस्‍तान : 18 दिन से लापता पेशावर के एसपी का शव अफगानिस्‍तान में मिला महिला टी-20 वर्ल्ड कप : भारत का आज आयरलैंड से मुकाबला, सेमीफाइनल में जगह बनाने खेलेगा भारत अमित शाह का राहुल गांधी पर तंज, सिर्फ मोदी जी की बात कर अपना प्रचार कर रहे है या भाजपा का रणवीर की दुल्‍हन बनी दीपिका की फोटो हुई वायरल निफ्टी 10600 के करीब, सेंसेक्स 35200 के पार पीएम मोदी-राहुल गांधी 16 नवम्‍बर को मध्‍यप्रदेश के एक ही जिले करेगें रैलियां फडणवीस को मिली थोड़ी राहत, मराठा आरक्षण के लिए रास्‍ता साफ गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

प्रेक्षकों की उपस्थिति में हुई राजनैतिक दलों के साथ बैठक

प्रेक्षकों की उपस्थिति में हुई राजनैतिक दलों के साथ बैठक

Post By : Dastak Admin on 13-Nov-2018 19:50:16

political parties meeting

 

रायसेन | विधानसभा निर्वाचन निर्विघ्न, निष्पक्ष एवं सुचारू रूप से संपन्न कराने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्टेंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त उदयपुरा विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक श्री शरद एल अहिरे, सांची विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक श्री धनंजय हेमब्रम, सिलवानी विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक श्री एसएल यादव, पुलिस प्रेक्षक श्री सुभाष त्रिवेदी, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती एस प्रिया मिश्रा, एसपी श्री जगत सिंह राजपूत सहित संबंधित अधिकारी एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 
    बैठक में प्रेक्षकों ने कहा कि निर्वाचन सुचारू रूप से सम्पन्न कराने तथा आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने के लिए आवश्यक है कि प्रशासन एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के बीच निर्वाचन संबंधी जानकारियों का आदान-प्रदान सतत् होता रहे। उन्होंने निर्वाचन प्रचार-प्रसार के दौरान राजनैतिक दलों को शासकीय अनुमतियों संबंधी आ रही कठिनाईयों को दूर करने के निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती एस प्रिया मिश्रा को दिए। प्रेक्षकों की उपस्थिति में मतदान दलों का रेण्डमाईजेशन किया गया। 
    कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि यदि कोई डमी अभ्यर्थी किसी उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार करता है तो उसका संपूर्ण खर्च संबंधित अभ्यर्थी के खाते में जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान निर्धारित सीमा में ही वाहनों का उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि सभा, रैली आदि संबंधित अधिकारी से अनुमति प्राप्त कर आयोजित करें। ऐसी किसी भी प्रकार की प्रचार सामग्री अथवा अन्य सामग्रियों का उपयोग न करें जो आदर्श आचार सहिंता के प्रतिकूल है। बैठक में कलेक्टर श्रीमती एस प्रिया मिश्रा ने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान रैली, सभाओं, वाहनों के लिए सुविधा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन किए जा सकते हैं। इन आवेदनों पर निर्धारित समय सीमा में कार्यवाही करने के निर्देशन सभी रिटर्निंग अधिकारियों को दिए गए हैं। बैठक में इंडियन नेशनल कांग्रेस के श्री मिर्जा मसर्रत बेग, श्री जावेद अहमद, श्री बृजेश चतुर्वेदी, भाजपा के श्री राकेश तोमर, श्री कामता प्रसाद राजोरिया, श्री संतोष साहू सहित अन्य राजनैतिक प्रतिनिधि उपस्थित थे।  
राजनैतिक दलों को दी सी-विजिल एप की जानकारी
    कलेक्टर श्रीमती एस प्रिया मिश्रा ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को सी-विजिल एप की जानकारी देते हुए बताया कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन के मामलों की ऑनलाइन शिकायत के लिए बनाए गए सी-विजिल सिटीजन एप पर कोई भी व्यक्ति यदि उसे कहीं आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला नजर आता है तो अपने मोबाइल से फोटो या वीडियो केप्चर कर इसकी शिकायत कर सकता है। उन्होंने बताया कि सी-विजिल एप को गूगल प्ले स्टोर से मोबाइल पर डाउनलोड किया जा सकेगा। इस एप का इस्तेमाल करने के लिए शिकायतकर्ता के मोबाइल पर जीपीएस और इंटरनेट चालू होना आवश्यक है। इसके साथ ही जिस मोबाइल से फोटो या वीडियो केप्चर किये गये हैं शिकायत केवल उसी से की जा सकेगी। किसी दूसरे मोबाइल या कैमरे की फोटो या वीडियो अथवा पहले से स्टोर फोटो या वीडियो इस एप पर अपलोड नहीं होगी। 

Tags: political parties meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

रायसेन

विविध