खास खबरें पंचक्रोशी यात्रा एवं अन्य पर्वों पर हो आचार संहिता का पूरा पालन कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दी पीएम मोदी को क्‍लीन चिट श्रीलंका में हुए सीरियल ब्‍लॉस्‍ट के पीछे न्‍यूजीलैंड में हुए हमले का बदला बनी वजह एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : गोमती ने जीता भारत के लिए पहला गोल्‍ड, शिवपाल ने जीता सिल्‍वर पंजाब की गुरदासपुर सीट से बीजेपी ने दिया सनी देओल को टिकट, चंडीगढ़ से किरण खेर प्रत्‍याशी अक्षय कुमार ने लिया पीएम मोदी का इंटरव्‍यू, मॉं के बारे में मोदी जी ने बताई ये खास बात... सेंसेक्स 38800 के पार, निफ्टी 11640 के आसपास युवक-युवती के संबंधों से नाराज थे ग्रामीण, खेत में करंट लगाकर ले ली प्रेमी की जान रोहित शेखर की हत्‍या के मामले में पुलिस को पत्‍नी पर शक, नौकर और ड्राईवर भी संदिग्‍ध संकष्‍टी चतुर्थी पर ऐसे करें भगवान श्रीगणेश की पूजा

सिरसोदा हाट-बाजार में मतदाताओं ने जानी वोट करने की प्रक्रिया

सिरसोदा हाट-बाजार में मतदाताओं ने जानी वोट करने की प्रक्रिया

Post By : Dastak Admin on 23-Apr-2019 20:44:58

लोकसभा निर्वाचन-2019

 

रायसेन | लोकसभा निर्वाचन-2019 में मतदाता सहज रूप से ईवीएम से मतदान कर सकें, इसके लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती एस प्रिया मिश्रा तथा सीईओ जिला पंचायत श्री अमनवीर सिंह बैस के निर्देशानुसार जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में लगने वाले हाट-बाजारों, मतदान केन्द्रों तथा सार्वजनिक स्थलों पर ईवीएम, वीवीपैट का प्रदर्शन कर मतदान प्रक्रिया की जानकारी दी जा रही है। 
   इसी क्रम में सांची जनपद के सिरसोदा हाट-बाजार में बीआरसीसी श्री एसएस पोर्ते द्वारा ईवीएम तथा वीवीपैट का प्रदर्शन करते हुए मतदान करने की प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वोट डालने के लिए मतदाता को ईवीएम मे अपने पसंद के प्रत्याशी के नाम और चुनाव चिन्ह के सामने वाले बटन को दबाना होगा। बटन दबाने के बाद जिस प्रत्याशी को वोट दिया है उसके नाम, चुनाव चिन्ह के सामने वाली लाइट जलेगी। इसके पश्चात वीवीपैट एक बैलेट पर्ची प्रिंट करेगा जिसे देखकर मतदाता यह सुनिश्चित कर सकेंगे कि उन्होंने जिस प्रत्याशी का बटन दबाया है वोट उसी को मिला है। यह बैलेट पर्ची सात सेकण्ड के लिए दिखेगी उसके बाद कट कर वीवीपैट के ड्राप बाक्स मे गिर जाएगी। इसके साथ ही मतदाताओं से लोकसभा चुनाव में बिना किसी दबाव, लालच या भय के स्वविवेक से नैतिक मतदान करने की अपील भी की गई।

Tags: लोकसभा निर्वाचन-2019

Post your comment
Name
Email
Comment
 

रायसेन

विविध