खास खबरें जनसुनवाई में आये 120 आवेदन ऑनर किलिंग : गर्भवती पत्नि के सामने पति की निर्मम हत्‍या, आरोपियों ने दी थी एक करोड़ की सुपारी ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक सभी वर्गो के मेधावी विद्यार्थियों की फीस सरकार भरेगी - मुख्यमंत्री श्री चौहान

उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक सभी वर्गो के मेधावी विद्यार्थियों की फीस सरकार भरेगी - मुख्यमंत्री श्री चौहान

Post By : Dastak Admin on 18-Sep-2018 21:58:06

medical college in vidisha


विदिशा में मुख्यमंत्री द्वारा मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण 
विदिशा | मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि विदिशा जैसे स्थान पर मेडिकल कॉलेज खुलना आज क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि है। श्री चौहान ने आज विदिशा में अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण के अवसर पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस कॉलेज से पास होकर निकलने वाले विद्यार्थी पूरे मेडिकल जगत में कॉलेज का नाम रोशन करेंगे। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में चिकित्सा सुविधाएं बढाने के लिए अनेक कदम उठाये है, सरकार ने सागर, खंडवा, रतलाम और विदिशा में नए मेडिकल कॉलेजों की शुरूआत की है। नए मेडिकल कॉलेज खुलने के पश्चात् प्रदेश में डाक्टरों की संख्या बढे़गी और इससे ग्रामीण अंचलों में और भी बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी।
  

 श्री चौहान ने कहा कि विदिशा स्थित अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज आधुनिकतम उपकरणों से युक्त है। यहां आधुनिक चिकित्सा मरीजों को उपलब्ध हो सकें, इसके लिए हाइटैक मेडिकल उपकरण उपलब्ध कराए गए है। लगभग 356 करोड़ रूपए लागत से बने मेडिकल कॉलेज में 750 बिस्तरीय अस्पताल भी है। अस्पताल में गंभीर और असाध्य रोगो के उपचार की व्यवस्था की गयी है। 
    मुख्यमंत्री श्री कहा कि प्रदेश के बेटे-बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए धनाभाव की चिन्ता नहीं करनी होगी, राज्य सरकार उनकी फीस भरेगी। आज आरंभ हुए मेडिकल कॉलेज में भी 29 छात्रों को मेधावी विद्यार्थी योजना का लाभ मिला है। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक सभी वर्गो के मेधावी विद्यार्थियों की फीस सरकार द्वारा भरी जाएगी। 
    इसके पूर्व मेडिकल कॉलेज के लोेकार्पण के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कॉलेज में प्रवेश लेने वाले प्रथम बैच के विद्यार्थियों से भेंट की। उन्होंने बच्चों को शुभकामनाएं दी तथा कहा कि चिकित्सा पूरी करने के बाद ये बच्चे देश भर में कॉलेज का नाम रोशन करेंगे। 
लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान
 

   मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा के खेल परिसर में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम को सम्बोधन उपरांत विदिशा जिले के 53 लोकतंत्र सेनानियों को ताम्र पत्र प्रदाय कर सम्मानित किया। 

पहला देहदान
    आज अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय को पहला देहदान प्राप्त हुआ। 53 वर्षीय श्री उमेश सोनी का पार्थिव शरीर मेडिकल कॉलेज को मिला। उनके सुपुत्र श्री अंशुल सोनी व श्री अंकित सोनी की सहमति से यह देहदान हुआ। 
    कार्यक्रम स्थल पर उद्यानिकी राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा, सागर सांसद श्री लक्ष्मीनारायण यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री राकेश सिंह जादौन, विदिशा नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, विधायक सर्वश्री कल्याण सिंह ठाकुर, श्री वीर सिंह पंवार, कॉ-आपरेटिव बैंक के अध्यक्ष श्री श्यामसुन्दर शर्मा के अलावा भाजपा के अन्य पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण तथा एसीएस श्रीमती गौरी सिंह, स्वास्थ्य आयुक्त श्रीमती पल्लवी जैन, भोपाल संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत, कलेक्टर श्री केव्ही सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री विनीत कपूर, अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज के डीन श्री डीके पाल तथा अन्य चिकित्सकगण मौजूद थे।

Tags: medical college in vidisha

Post your comment
Name
Email
Comment
 

विदिशा

विविध