खास खबरें पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च मोदी सरकार की सबसे बड़ी परियोजना है प्रोजेक्ट भारतमाला, 3000 किमी तक बिछेगा एक्‍सप्रेसवे का जाल भारतीय मूल की बिहारी बेटी गीता ने ली अमेरिका में गीता पर हाथ रखकर सीनेटर पद की शपथ कल नेपियर में खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 2019 में फिर सत्‍ता में आएंगी भाजपा : राजनाथ सिंह ड्राइवर कर रहा था निजी जानकरियां लीक, मलाइका ने नौकरी से निकाला सेंसेक्स 140 अंक टूटा, निफ्टी 10915 के आसपास मध्‍यप्रदेश में फंड की कमी से नहीं मिला लाखों कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता दिल्ली-NCR में बिन मौसम बारिश के साथ पड़े ओले, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी शुरू हुआ पवित्र माघ का महीना, इस तरह करें अपनी मनोकामना पूरी

चौपालो का आयोजन सतत जारी रखें

चौपालो का आयोजन सतत जारी रखें

Post By : Dastak Admin on 21-Jan-2019 20:39:34

gram choupal

विदिशा | कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने लंबित आवेदनों की समीक्षा बैठक के दौरान समस्त एसडीओ (सिविल) को निर्देश दिए है कि चौपालो का आयोजन सतत जारी रखे और आयोजित ग्राम में शासन की महत्वकांक्षी योजना खासकर जय किसान फसल ऋण माफी योजना की जानकारी अवश्य दंे और योजना के तहत पात्रताधारियों द्वारा जमा किए जाने वाले आवेदनों की जानकारी देकर उनसे आवेदन भी भरवाए जाएं। 
   कलेक्टर श्री सिंह ने ग्राम स्तरीय अमला जिन्हें जय किसान फसल ऋण माफी योजना के आवेदन भरवाने का दायित्व सौंपा गया है उन्हें हर रोज दस-दस फार्म उपलब्ध कराए जाएं ताकि संबंधित ग्राम में भ्रमण के दौरान सूची अनुसार आवेदकों से फार्मो पर जानकारियां अंकित कराकर समयावधि में जमा करने का कार्य किया जा सकें। 
    कलेक्टर श्री केव्ही सिंह ने शासकीय शैक्षणिक संस्थाओं के साथ-साथ छात्रावासों का निरीक्षण सतत करते रहने की बात दोहराते हुए कहा कि अध्ययनरत विद्यार्थियों को शासन के मापदण्ड  अनुसार सुविधाएं मुहैया हो। उन्होंने निरीक्षण प्रतिवेदन जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। 
    कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि भ्रमण के दौरान अधिकांश जगह ट्रांसफार्मर जले होने की शिकायते प्राप्त हो रही है ततसंबंध में ऊर्जा विभाग के डीई श्री अंकुर सेठ ने बताया कि ट्रांसफार्मर बदलने संबंधी शिकायते प्राप्त होने पर तीन दिवस के भीतर कार्यवाही की जा रही है। उपभोक्तागण ट्रांसफार्मर बदलने हेतु ऊर्जा विभाग के टोल फ्री नम्बर 1912 पर दर्ज करा सकते है। जिले में चौबीस हजार ट्रांसफार्मर स्थापित है। 
    कलेक्टेªट के सभाकक्ष में हुई बैठक में नवागत पुलिस अधीक्षक श्री विनायक वर्मा ने जिलाधिकारियों से सौजन्य भेंटकर उनका परिचय जाना। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा के अलावा समस्त एसडीएम एवं विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी मौजूद थे।

Tags: gram choupal

Post your comment
Name
Email
Comment
 

विदिशा

विविध