खास खबरें जनसुनवाई में आये 120 आवेदन ऑनर किलिंग : गर्भवती पत्नि के सामने पति की निर्मम हत्‍या, आरोपियों ने दी थी एक करोड़ की सुपारी ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

कोसमी जलाशय में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन प्रतिबंधित

कोसमी जलाशय में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन प्रतिबंधित

Post By : Dastak Admin on 15-Sep-2018 18:13:15

ganesh pratima visarjan, kosami river

 

बैतूल | अनुविभागीय दण्डाधिकारी बैतूल श्री सीएल चनाप ने शहर की पेयजल समस्या के निराकरण हेतु जलाशय का पानी सुरक्षित एवं स्वच्छ रखे जाने हेतु दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए ग्राम पंचायत टेमनी के कोसमी जलाशय में गणेशजी की प्रतिमाओं का विसर्जन प्रतिबंधित करने के आदेश जारी किए हैं। 
   यह आदेश आमजनता को संबोधित है किन्तु वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए समयाभाव के कारण प्रत्येक व्यक्ति को सुनवाई का अवसर प्रदान किया जाना संभव नहीं है। अत: दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 (2) के तहत यह आदेश एकपक्षीय रूप से पारित किया गया है। इस आदेश का उल्लंघन भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत दण्डनीय होगा।

Tags: ganesh pratima visarjan, kosami river

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बेतुल

विविध