खास खबरें प्रत्याशी एवं मकान मालिक की सहमति से ही झंडे बैनर लगाये जायें, कानून सबके लिये समान सिंगापुर दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने आसियान बैठक लिया हिस्‍सा पाकिस्‍तान : 18 दिन से लापता पेशावर के एसपी का शव अफगानिस्‍तान में मिला महिला टी-20 वर्ल्ड कप : भारत का आज आयरलैंड से मुकाबला, सेमीफाइनल में जगह बनाने खेलेगा भारत अमित शाह का राहुल गांधी पर तंज, सिर्फ मोदी जी की बात कर अपना प्रचार कर रहे है या भाजपा का रणवीर की दुल्‍हन बनी दीपिका की फोटो हुई वायरल निफ्टी 10600 के करीब, सेंसेक्स 35200 के पार पीएम मोदी-राहुल गांधी 16 नवम्‍बर को मध्‍यप्रदेश के एक ही जिले करेगें रैलियां फडणवीस को मिली थोड़ी राहत, मराठा आरक्षण के लिए रास्‍ता साफ गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

80 फीसदी से अधिक मतदान के लिए कमिश्नर की एक और पहल-आलेख आमंत्रित

80 फीसदी से अधिक मतदान के लिए कमिश्नर की एक और पहल-आलेख आमंत्रित

Post By : Dastak Admin on 13-Nov-2018 22:17:45

matdata jagrukta abhiyan

 

सागर | संभाग के सभी 26 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 80 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने के प्रयासों के तहत समाज के सभी वर्गों की भागेदारी सुनिश्चित की जा रही है। संभाग आयुक्त श्री मनोहर दुबे ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए आम नागरिकों सहित विद्यार्थियों से आलेख आमंत्रित किये हैं। प्रत्येक जिले के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जायेगा।
    संभाग आयुक्त श्री दुबे ने बताया कि संभाग के सभी 6 जिलों के कक्षा 6 से 8, कक्षा 9 से 10, कक्षा 11 से 12 और कॉलेज के छात्र-छात्राओं से आलेख आमंत्रित किए गए हैं। आम नागरिक भी अपने आलेख संभागायुक्त कार्यालय सागर में दिनांक 22 नवम्बर शाम 5 बजे तक डाक द्वारा अथवा व्यक्तिगत रूप से जमा कर सकते हैं। सभी पांचों श्रेणियों के प्रथम और द्वितीय स्थान अर्जित करने वाले विजेताओं को क्रमशः दो और एक हजार रूपए का पुरस्कार तथा प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा। 
    कमिश्नर श्री दुबे ने बताया कि आलेख का विषय अच्छा जनप्रतिनिधि कैसे चुने, हमारा नेता कैसा होना चाहिये निर्धारित किया गया है। आलेख अधिकतम 500 शब्दों में स्वीकार्य होगा। विजेताओं को राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी 2019 को जिला स्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित किया जायेगा।    

Tags: matdata jagrukta abhiyan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सागर

विविध