खास खबरें ग्रुप डिस्कशन और सेमिनार से बता रहे भोजन में सब्जियां लें, जंकफूड न खाए 2025 तक इंसानों से ज्यादा काम करेंगी मशीनें : वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम माता-पिता की इस लत के खिलाफ बच्‍चों ने सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश अजय माकन ने दिया दिल्‍ली कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा कैंसर के मुश्किल जंग जीतने के बाद 46 की उम्र में लीजा बनी जुड़वा बेटियों की मॉं सेंसेक्स 37650 के करीब, निफ्टी 11400 के ऊपर कर्तव्यों का निर्वहन सिखाते हैं विश्वविद्यालय : राज्यपाल श्रीमती पटेल रेवाड़ी गैंगरेप : मुख्‍य आरोपी निशु पहले भी कर चुका है ऐसी वारदात चौथे दिन उत्तम शौच धर्म की पूजा के साथ, अपनी वाणी को अपने मन को अपने कर्मों को उत्तम बनाना ही शौच धर्म है

300 दिवस से अधिक समय से लंबित प्रकरणो को यथाशीघ्र निराकृत करे - कलेक्टर श्री सिंह

300 दिवस से अधिक समय से लंबित प्रकरणो को यथाशीघ्र निराकृत करे - कलेक्टर श्री सिंह

Post By : Dastak Admin on 17-Sep-2018 20:48:21

tl meeting


टीएल बैठक में कलेक्टर ने की सीएम हैल्पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा 
सागर | कलेक्टर श्री आलोक कुमार सिंह ने टीएल बैठक में सीएम हैल्पलाईन के अन्तर्गत लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि लंबित प्रकरणों को तत्काल निराकरण कराना सुनिश्चित करे। जिससे आगामी होने वाली समाधान ऑनलाईन में प्रकरणों की जानकारी प्रदान करने में आसानी होगी। साथ ही विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग की शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित करें। वे आज कलेक्टर कार्यालय सागर के सभागार में आयोजित समय सीमा में प्रकरणों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में एडीएम सुश्री तन्वी हुड्डा, सिटी मजिस्ट्रेट श्री राजेन्द्र सिंह एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।
    कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन के अंतर्गत 300 दिवस से उपर की लेवल-1 से लेकर लेवल-4 तक की समस्याओं का निदान किया जावे। साथ ही वर्तमान में कृषि विभाग, वित विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, की शिकायतों का निराकरण शीघ्र किया जावे। खरीफ विपणन 2018-19 में समर्थन मूल्य पर धान के उपार्जन हेतु कृषकों के पंजीयन कार्य की प्रगति में असंतोष व्यक्त करते हुए, विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ प्रक्रिया में तेजी लाने हेतु निर्देशित किया। यह स्पष्ट किया कोई भी कृषक पंजीयन से वंचित नही रहना चाहिए। 
    भावान्तर एवं कृषक समृद्वि के अन्तर्गत जो बिल दोबारा लगे थे वह क्लियर हुये क्या इसकी जानकारी भी ली। शासन द्वारा प्रदत्त योजनाओं में स्वीकृत लोन के बारे में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। 
    संबल योजना की जानकारी लेते हुये उन्होंने जिले के कितनी जनपदों में 30 प्रतिशत से अधिक लक्ष्य हासिल किया गया है श्रम विभाग सहायक आयुक्त श्रीमती रजनी मालवीय से पूछा। स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में डाटा सही कर प्रोग्रेस लाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।
    जिला पंचायत सीईओ ने स्वीप कार्यक्रम की जानकारी देते हुये कहा कि मतदाता को जागरूक करना हमारी जिम्मेदारी है। मतदान प्रतिशत को बढ़ाकर 80 प्रतिशत के उपर लाना है। वोटर तक विभाग की पहुंच बढ़ाना है साथ ही जिन केन्द्रों पर 50 प्रतिशत से कम वोटिंग हुई है उस पर विशेष ध्यान देना है।

Tags: tl meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सागर

विविध