खास खबरें पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च पीएम मोदी आज वाराणसी में करेंगे 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्‍मेलन का उद्घाटन पाकिस्‍तान : तेल टैंकर और बस में भीषण टक्‍कर में हुई 26 लोगों की मौत, 16 घायल कल नेपियर में खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 2019 में फिर सत्‍ता में आएंगी भाजपा : राजनाथ सिंह मणिकर्णिका विवाद : करणी सेना ने दी फिर कंगना को धमकी- 'महाराष्‍ट्र में चलना-फिरना दूभर कर देंगे' सेंसेक्स 140 अंक टूटा, निफ्टी 10915 के आसपास मध्‍यप्रदेश में फंड की कमी से नहीं मिला लाखों कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता 13 यहूदियों ने हरियाणा आकर अपनाया हिन्‍दू धर्म, अब करेंगे हिन्‍दू धर्म-संस्‍कृति का प्रचार शुरू हुआ पवित्र माघ का महीना, इस तरह करें अपनी मनोकामना पूरी

आज और कल जिला अस्पताल में लगेगा निःशुल्क क्लब फुट जांच शिविर

आज और कल जिला अस्पताल में लगेगा निःशुल्क क्लब फुट जांच शिविर

Post By : Dastak Admin on 16-Jan-2019 22:24:44

club foot camp

 

दमोह | राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम डीईआईसी में तिरछे पैर रोग से पीड़ित बच्चों का इलाज दिलाया जा रहा है यही कारण है कि तीन वर्ष में 168 तिरछै पैर रोग से पीड़ित बच्चों को पैरों में सुधार आया है और ठीक से चलने लायक हुए है।
   मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रमेश बजाज ने बताया है कि आज 17 व 18 जनवरी को डीईआईसी में निःशुल्क क्लब फुट जांच शिविर लगाया जा रहा है। क्लब फुट जिसे पैर के तिरछा पंजा रोग कहते है ऐसे बच्चें शिविर में आकर अपना उपचार करा सकते है। शिविर में बच्चों की जांच की जायेगी और बच्चों को सर्जरी की आवश्यकता होगी तो आॅपरेशन के लिये उच्च संस्था में भेजकर निःशुल्क ऑपरेशन कराया जायेगा। उन्होंने बताया जो बच्चे इस रोग से पीड़ित है वह शिविर में अपने साथ समग्र आईडी, आधार कार्ड, दो फोटो, जन्म प्रमाण-पत्र के साथ शिविर में उपस्थित होकर उपचार प्राप्त कर सकते है।

Tags: club foot camp

Post your comment
Name
Email
Comment
 

दमोह

विविध