खास खबरें अमित शाह की आज बड़नगर में चुनावी सभा सिंगापुर दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने आसियान बैठक लिया हिस्‍सा पाकिस्‍तान : 18 दिन से लापता पेशावर के एसपी का शव अफगानिस्‍तान में मिला महिला टी-20 वर्ल्ड कप : भारत का आज आयरलैंड से मुकाबला, सेमीफाइनल में जगह बनाने खेलेगा भारत अमित शाह का राहुल गांधी पर तंज, सिर्फ मोदी जी की बात कर अपना प्रचार कर रहे है या भाजपा का रणवीर की दुल्‍हन बनी दीपिका की फोटो हुई वायरल निफ्टी 10600 के करीब, सेंसेक्स 35200 के पार मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने मतदाताओं की सुविधा के लिये ऑडिओ, वीडियो सी.डी. मोबाईल एप्प और मार्गदर्शिका का विमोचन किया फडणवीस को मिली थोड़ी राहत, मराठा आरक्षण के लिए रास्‍ता साफ गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

प्रधानमंत्री ने सराहा मध्यप्रदेश की आँगनवाड़ी कार्यकर्ता का डिजिटल स्किल

प्रधानमंत्री ने सराहा मध्यप्रदेश की आँगनवाड़ी कार्यकर्ता का डिजिटल स्किल

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 10:35:08

pm talk with aganbadi workers

 

मंत्री श्रीमती चिटनिस ने बताया प्रदेश की आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को डिजिटल फ्रेडली 

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय पोषण माह के अन्तर्गत आँगनवाड़ी तथा आशा कार्यकर्ता से बातचीत के दौरान पन्ना जिले की आँगनवाड़ी कार्यकर्ता फूलकली प्रजापति के डिजिटल स्किल की सराहना की। श्री मोदी ने कहा की लोक सभा में दूरदराज के ग्रामीण इलाकों में मोबाईल के उपयोग और डिजिटल इण्डिया की अवधारणा पर प्रश्नचिन्ह लगाये जाते हैं। पर पन्ना जिले की आँगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं ने यह साबित किया की पन्ना जिला वास्तव में देश में हीरे जवाहरात के समान है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री से सीधे संवाद के दौरान पन्ना जिले की गन्नोर विकासखण्ड की लोहर गाँव की आँगनवाड़ी कार्यकर्ता फूलकली प्रजापति ने प्रधानमंत्री को मोबाईल उपलब्ध कराने के लिये धन्यवाद देते हुये कहा की कॉमन एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर मिलने काम में आसानी हुई है। पहले 11 रजिस्ट्रर भरने पड़ते थे। अब बच्चों के वजन और ऊँचाई की जानकारी आसानी से मोबाईल में दर्ज हो जाती है। वीडियो से पोषण की जानकारी लोगों को देने में भी सरलता और स्पष्टता आई है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने इस संवाद के संदर्भ में कहा की हमारी बहनों ने मोबाईल फोन के दक्ष उपयोग से डिजिटल टेक्नालॉजी के प्रयोग से नई पीढ़ी को सुपोषित और विकसित बनाने का रास्ता दिखाया है। उन्होंने कहा की पन्ना जैसे सुदुरवर्ती स्थान पर स्मार्ट फोन का पोषण और स्वास्थ्य के लिये उपयोग डिजिटल इण्डिया अभियान की सफलता का प्रतीक है।

महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा है कि आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं में मोबाईल एप्प के सफल उपयोग की क्षमता के परिणामस्वरूप ही राष्ट्रीय पोषण मिशन में 40 प्रतिशत एन्ट्री मध्यप्रदेश से हो रही है।प्रदेश की आँगनवाड़ी कार्यकर्ता समयानुकूल डिजिटल फ्रेडली है। श्रीमती चिटनिस ने बुरहानपुर में आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री श्री मोदी के सम्बोधन को सुना और उपस्थित आँगनवाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित भी किया।

 

संदीप कपूर

Tags: pm talk with aganbadi workers

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मध्य प्रदेश

विविध