खास खबरें देर रात उज्जैन से गुजरे कालवी, करणी सेना ने किया स्वागत मध्‍यप्रदेश में आज सियासत के लिए तूफानी प्रचार, पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी की अलग-अलग शहरों में होगी रैलियां मानव तस्‍करी की पीड़ा झेल चुके पीडि़तों को एपल देगा नौकरी महिला वर्ल्ड टी-20 : भारत ने आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह कमलनाथ ने लिखी विकास के नाम चिट्ठी, पूछा 'तुम कहां हो ?' बिग बी अमिताभ बच्‍चन ने दी पोती आराध्‍या को जन्‍मदिन की बधाईयॉं सेंसेक्स 100 अंक मजबूत, निफ्टी 10640 के पास 'रात-दिन मोदी-मोदी, कांग्रेस और राहुल को हुआ मोदी फोबिया' - अमित शाह राजस्‍थान : कांग्रेस की पहली सूची से नाराज कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के घर के बाहर जमाया ढेरा, पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

सोमवार 5 नवंबर को जिले के समस्त मतदान केन्द्रों पर एक साथ की जाएगी रोशनी

सोमवार 5 नवंबर को जिले के समस्त मतदान केन्द्रों पर एक साथ की जाएगी रोशनी

Post By : Dastak Admin on 03-Nov-2018 21:06:59

matdan kendra, roshni, rangoli


सेक्टर अधिकारियों को कम से कम 5 मतदान केन्द्रों का भ्रमण करने के दिए निर्देश 
पन्ना |  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मनोज खत्री ने बताया है कि विधानसभा निर्वाचन 2018 के अन्तर्गत दिनांक 05 नवंबर 2018 को शाम 5 बजे से 7 बजे तक जिले के समस्त 891 मतदान केन्द्रों पर एक साथ रोशनी करने एवं रंगोली सजाने का आयोजन किया गया है। उन्होंने समस्त सेक्टर अधिकारी को कम से कम पांत्र मतदान केन्द्रों का भ्रमण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इन 5 मतदान केन्द्रों में से एक मतदान केन्द्र ऐसा हो जिसमें विगत विधानसभा निर्वाचन में महिला मतदाताओं द्वारा पुरूषों की अपेक्षा कम प्रतिशत में मतदान किया गया हो। समस्त सेक्टर अधिकारी अपने-अपने सेक्टर में सीएमओ नगरपालिका/नगर परिषद, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, नायब तहसीलदार एवं महिला सशक्तिकरण अधिकारी संलग्न सूची अनुसार उक्त तिथि एवं समय को 05 मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर कार्यक्रम के दो फोटोग्राफ ग्रुप में शेयर करेंगे।
    
    उन्होंने बताया कि इन फोटोग्राफ का परीक्षण समिति द्वारा किया जाकर सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम वाले मतदान केन्द्र के अधिकारियों/कर्मचारियों को पुरस्कृत कर प्रमाण पत्र प्रदाय किए जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान बीएजी (बूथ अवेयरनेस गु्रप) की बैठक का आयोजन भी कि जाए। कुछ सेक्टर आफिसर को संलग्न सूची में उनके नाम के सम्मुख अंकित मतदान केन्द्रों के भ्रमण का दायित्व सौंपा गया है। सूची अनुसार मतदान केन्द्रों का ही नियत तिथि में भ्रमण करेंगे। समस्त सीडीपीओ दिनांक 01 नवंबर 2018 के अनुसार ही दायित्वों का निर्वाहन करेंगे। उन्होंने कहा है कि सभी अधिकारी कार्यक्रम के दौरान दिव्यांग सहयोगियों से मिलेंगे एवं शांतिपूर्वक मतदान की अपील करेंगे। कार्यक्रम में आदर्श संहिता का अक्षरशः पालन किया जाए। 

Tags: matdan kendra, roshni, rangoli

Post your comment
Name
Email
Comment
 

पन्ना

विविध