खास खबरें देर रात उज्जैन से गुजरे कालवी, करणी सेना ने किया स्वागत मध्‍यप्रदेश में आज सियासत के लिए तूफानी प्रचार, पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी की अलग-अलग शहरों में होगी रैलियां मानव तस्‍करी की पीड़ा झेल चुके पीडि़तों को एपल देगा नौकरी महिला वर्ल्ड टी-20 : भारत ने आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह कमलनाथ ने लिखी विकास के नाम चिट्ठी, पूछा 'तुम कहां हो ?' बिग बी अमिताभ बच्‍चन ने दी पोती आराध्‍या को जन्‍मदिन की बधाईयॉं सेंसेक्स 100 अंक मजबूत, निफ्टी 10640 के पास 'रात-दिन मोदी-मोदी, कांग्रेस और राहुल को हुआ मोदी फोबिया' - अमित शाह राजस्‍थान : कांग्रेस की पहली सूची से नाराज कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के घर के बाहर जमाया ढेरा, पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

निर्वाचन से जुड़े अधिकारी दायित्वों के ड्यूटी चार्ट का पालन प्रतिवेदन तत्काल उपलब्ध कराएं : कलेक्टर श्री भण्डारी

निर्वाचन से जुड़े अधिकारी दायित्वों के ड्यूटी चार्ट का पालन प्रतिवेदन तत्काल उपलब्ध कराएं : कलेक्टर श्री भण्डारी

Post By : Dastak Admin on 15-Nov-2018 21:29:18

nirvachan meeting

 

छतरपुर | जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री रमेश भण्डारी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि निर्वाचन कार्य में संलग्न अधिकारियों को चुनाव में ड्यूटी से संबंधित चार्ट उपलब्ध कराया गया है। संबंधित अधिकारी प्रति दिन चार्ट के अनुसार पालन प्रतिवेदन उन्हें उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही अगले दिन की कार्य योजना से भी उन्हें अवगत कराएंगे। श्री भण्डारी गुरूवार को सुबह निर्वाचन से संबंधित नोडल अधिकारियों से विधानसभावार चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। 
    उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि जिन अधिकारियों को कार्य सौंपा जाए वे उसी दिन पूर्ण करें। किसी भी हालत में दूसरे दिन तक नहीं टाला जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि विधानसभावार अधिकारियों/कर्मचारियों को चुनाव में क्या करना है और क्या नहीं करना है की लिखित में बिन्दु उपलब्ध कराए जाएं। 
    कलेक्टर श्री भण्डारी ने निर्वाचन के बहिष्कार संबंधी कतिपय समाचारों के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों को ताकीद किया कि संबंधित विधानसभा क्षेत्र के तहसीलदार, नायब तहसीलदार के साथ संबंधित ग्रामों में जाकर ग्रामवासियों को समझाएं कि चुनाव महत्वपूर्ण है। इसलिए मतदान करना नैतिक कर्त्तव्य है। 
    बैठक में बताया गया कि चुनाव बहिष्कार की बात कही जा रही है, उसमें कई ग्राम में सड़क संबंधी कार्य पहले मंजूर हो चुके हैं, परंतु आचार संहिता प्रभावशील होने से कार्य किया जाना संभव नहीं होगा। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि ऐसे ग्राम में लोगों को वास्तविक जानकारी से ही अवगत कराएं, ताकि वे मतदान कर सकें।

Tags: nirvachan meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

छत्तरपुर

विविध