खास खबरें आतंकवाद को समाप्त केवल भारत के नागरिक ही कर सकते हैं यौन उत्‍पीड़न मामले में सीजेआई की जांच के लिए बना आंतरिक पैनल श्रीलंका में हुआ एक और बम धमाका, टू व्‍हीलर में रखा था बम क्रिकेट फैन्‍स के लिए भगवान है सचिन तेंदुलकर, 24 तारीख से है खास रिश्‍ता मप्र की जनसभा में राहुल गांधी ने साधा मोदी-शाह पर जमकर निशाना, राफेल मुद्दे पर की घेरने की कोशिश पीएम मोदी भी पढ़ते है टिव्ंकल खन्‍ना के ट्वीट, अक्षय कुमार से पूछा ये सवाल... सेंसेक्स 75 अंक ऊपर, निफ्टी 11600 के आसपास तेंदुए की खाल के साथ शिकारी गिरफ्तार पत्‍नी अपूर्वा ने कबूला रोहित शेखर की हत्‍या का जुर्म, दोनों के बीच हुई थी हाथापाई असुरों के भक्‍तों की रक्षा के लिए श्री गणेश ने लिए थे आठ अवतार

मतदाताओं को जागरूक करने निकाली साईकिल रैली, कलेक्टर भी हुए शामिल

मतदाताओं को जागरूक करने निकाली साईकिल रैली, कलेक्टर भी हुए शामिल

Post By : Dastak Admin on 17-Apr-2019 19:04:50

मतदाता जागरूकता अभियान



नरसिंहपुर |  लोकसभा निर्वाचन- 2019 में शत- प्रतिशत मतदाताओं से मतदान कराने के उद्देश्य से जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शत प्रतिशत मतदाताओं को मतदान में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से जिला मुख्यालय पर साईकिल रैली का आयोजन किया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना स्वयं भी साईकिल रैली में शामिल हुए और उन्होंने रैली के पूरे मार्ग में साईकिल चलाई। दिव्यांग विवेक कुमार रैकवार ने स्टेडियम ग्राउंड से हरी झंडी दिखाकर साईकिल रैली को रवाना किया।
   साईकिल रैली स्टेडियम ग्राउंड से शुरू होकर गांधी चौक, जिला अस्पताल के सामने से नगर पालिका चौराहा, सुभाष पार्क, इतवारा बाजार, अष्टांग चिकित्सालय, मुशरान पार्क चौराहा, सुनका चौराहा, सिंहपुर चौराहा, सतीश टॉकीज, रेस्ट हाऊस के सामने से होते हुए वापस स्टेडियम ग्राउंड में समाप्त हुई।
       साईकिल रैली में लोगों द्वारा प्रेरक नारों की तख्तियां हाथ में लेकर मतदान के बारे में जागरूक किया जा रहा था और नारे भी लगाये जा रहे थे। साईकिल रैली में “लोकतंत्र का यह आधार, कोई वोट न जाये बेकार”, “सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो”, “आपका मतदान, लोकतंत्र की जान,” “बूढ़े हो या जवान, सभी करें मतदान,” “एक वोट से होती जीत- हार, वोट न हो कोई बेकार,” “छोड़ो अपने सारे काम, पहले चलो करे मतदान” जैसे अनेक प्रेरक नारे लगाये जा रहे थे।
       साईकिल रैली में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व स्वीप के नोडल अधिकारी आरपी अहिरवार, एसडीएम महेश कुमार बमनहा, जिला शिक्षा अधिकारी जेके मेहर, डीपीसी एसके कोष्टी, तहसीलदार राजेश मरावी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी केएस ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों के बड़ी कक्षाओं के विद्यार्थी, शिक्षकगण और नागरिक शामिल हुए।
कलेक्टर ने दिलाई स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण निर्वाचन की शपथ
       इस अवसर पर स्टेडियम ग्राउंड में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना ने लोगों को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की शपथ दिलाई।
   उपस्थित लोगों ने शपथ को दोहराते हुए कहा कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
प्रमाण पत्र वितरित
       साईकिल रैली व मतदाता जागरूकता अभियान में सहयोग देने पर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने दिव्यांग आइकॉन सुशील चंद गुप्ता, शासकीय व अशासकीय स्कूलों के प्राचार्यों, दिव्यांग विवेक कुमार रैकवार व पवन पटैल, ब्राजेश यादव, मदन चौधरी और अन्य सहयोगियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये।
       कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत ने आभार प्रदर्शन किया और बताया कि इस बार केवल मतदाता पर्ची से वोट नहीं दी जा सकेगी। इसके लिए निर्धारित 12 दस्तावेजों में से कोई एक दस्तावेज दिखाना होगा। इस संबंध में उन्होंने व्यापक प्रचार- प्रसार करने पर जोर दिया। कार्यक्रम का संचालन दीपक अग्निहोत्री ने किया।

Tags: मतदाता जागरूकता अभियान

Post your comment
Name
Email
Comment
 

नरसिंहपुर

विविध