खास खबरें जनसुनवाई में आये 120 आवेदन ऑनर किलिंग : गर्भवती पत्नि के सामने पति की निर्मम हत्‍या, आरोपियों ने दी थी एक करोड़ की सुपारी ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

गाडरवारा में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया 93 करोड़ से अधिक के 12 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण

गाडरवारा में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया 93 करोड़ से अधिक के 12 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण

Post By : Dastak Admin on 15-Sep-2018 18:28:18

jawahar krishi upaj mandi

 

नरसिंहपुर | मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में जवाहर कृषि उपज मंडी में आयोजित कार्यक्रम में 93 करोड़ 29 लाख 83 हजार रूपये लागत के 12 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। इसमें 24 करोड़ 98 लाख 76 हजार रूपये लागत के 7 निर्माण कार्यों के लिए भूमिपूजन और 68 करोड़ 31 लाख 7 हजार रूपये लागत के 5 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।
   मुख्यमंत्री ने 191.97 लाख रूपये लागत की दो किलोमीटर लम्बाई की नांदनेर से झांझनखेड़ा तक की सड़क, 239.10 लाख रूपये लागत की 2.7 किलोमीटर लम्बाई की दहलवाड़ा से पिठवानी तक की सड़क, 335.14 लाख रूपये लागत की 3.15 किलोमीटर लम्बाई की चीचली से कोठिया तक की सड़क, 356.88 लाख रूपये लागत की 3.8 किलोमीटर लम्बाई की टेकापार से पीपरपानी तक की सड़क, 201.56 लाख रूपये लागत की 2.61 किलोमीटर लम्बाई की सांईखेड़ा- गाडरवारा मार्ग से बनवारी- करहैया- झिरियामाता तक की सड़क, 579.25 लाख रूपये लागत की 8.20 किलोमीटर लम्बाई की खला, प्रेमपुर, सेसाडाबर, डोंगराखोह, पटकुही तक की सड़क और 594.86 लाख रूपये लागत की 8.10 किलोमीटर लम्बाई की रायपुर, डंगहा, पापरा तक की सड़क के निर्माण कार्यों के लिए भूमिपूजन किया।
   इसी तरह श्री चौहान ने 1089.54 लाख रूपये लागत के एनटीपीसी सामुदायिक विकास निधि से बनी गाडरवारा- गोटीटोरिया मार्ग से एनटीपीसी प्लांट बाउंड्री गांगई तक की 4.1 किमी लम्बाई की सड़क, 1835.31 लाख रूपये लागत से गाडरवारा से चीचली मार्ग के चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण, 108 लाख रूपये लागत से बनी 2 किमी लम्बाई गाडरवारा से बारहा मुख्य मार्ग के मजबूतीकरण, 316.12 लाख रूपये लागत की 3.7 किमी लम्बाई की बेलखेड़ी से मोहपा मार्ग तक की सड़क और 3482.10 लाख रूपये लागत के गाडरवारा- सुदरास- गांगई मार्ग में स्थित एनटीपीसी पॉवर प्लांट तक पहुंच मार्ग के लिए सीता रेवा नदी पर उच्च स्तरीय पुल के निर्माण के कार्यों का लोकार्पण किया।
   मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि खेती अर्थ व्यवस्था की रीढ़ है। हम किसानों की समृद्धि सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि अब 5 एकड़ तक जमीन वाले किसान भी संबल योजना में शामिल होंगे। जिले के किसानों ने गन्ना को मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना में शामिल करने की मांग की है। हम जिले के गन्ना उत्पादक किसानों को निराश नहीं होने देंगे। यहां उन्होंने क्षेत्रीय मांगों की पूर्ति के लिए आश्वस्त किया।
   इस अवसर पर लोक निर्माण, विधि एवं विधायी कार्य मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, आयुष, कुटीर एवं ग्रामोद्योग (स्वतंत्र प्रभार) और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री श्री जालम सिंह पटैल, लोकसभा सांसद श्री राव उदय प्रताप सिंह, राज्यसभा सांसद श्री प्रभात झा एवं श्री कैलाश सोनी, विधायक श्री गोविंद सिंह पटैल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संदीप पटैल एवं जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष वीरेन्द्र फौजदार मौजूद थे।

Tags: jawahar krishi upaj mandi

Post your comment
Name
Email
Comment
 

नरसिंहपुर

विविध