खास खबरें पंचक्रोशी यात्रा एवं अन्य पर्वों पर हो आचार संहिता का पूरा पालन कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दी पीएम मोदी को क्‍लीन चिट श्रीलंका में हुए सीरियल ब्‍लॉस्‍ट के पीछे न्‍यूजीलैंड में हुए हमले का बदला बनी वजह एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : गोमती ने जीता भारत के लिए पहला गोल्‍ड, शिवपाल ने जीता सिल्‍वर पंजाब की गुरदासपुर सीट से बीजेपी ने दिया सनी देओल को टिकट, चंडीगढ़ से किरण खेर प्रत्‍याशी अक्षय कुमार ने लिया पीएम मोदी का इंटरव्‍यू, मॉं के बारे में मोदी जी ने बताई ये खास बात... सेंसेक्स 38800 के पार, निफ्टी 11640 के आसपास युवक-युवती के संबंधों से नाराज थे ग्रामीण, खेत में करंट लगाकर ले ली प्रेमी की जान रोहित शेखर की हत्‍या के मामले में पुलिस को पत्‍नी पर शक, नौकर और ड्राईवर भी संदिग्‍ध संकष्‍टी चतुर्थी पर ऐसे करें भगवान श्रीगणेश की पूजा

मतदाता जागरूकता हेतु जिले स्तर, विकासखंड स्तर एवं ग्राम स्तर पर हो रही है स्वीप गतिविधियां

मतदाता जागरूकता हेतु जिले स्तर, विकासखंड स्तर एवं ग्राम स्तर पर हो रही है स्वीप गतिविधियां

Post By : Dastak Admin on 23-Apr-2019 21:02:26

मतदाता जागरूकता

 

सिवनी | लोकसभा निर्वाचन 2019 अंतर्गत जिले में मतदान 29 अप्रैल को होना है। जिसके लिये कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह,  मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं जिला स्वीप नोडल अधिकारी श्रीमति मंजूषा राय एवं जिला शिक्षा अधिकारी/ सहा.स्वीप नोडल अधिकारी के निर्देश पर जिले के विभिन्न विकासखंडों के ग्राम एवं बूथ लेवल स्तर पर मतदाता जागरूकता हेतु स्वीप गतिविधियों के माध्यम से  प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, ताकि जिले का मतदान प्रतिशत विगत विधानसभा चुनाव के प्रतिशत से अधिक हो सके। इसी उद्देश्य से संबंधित अधिकारी कर्मचारियों द्वारा दिव्यांग मतदाताओं नवीनतम मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है तथा गर्भवती एवं धात्री महिलाओं के लिये मतदान केन्द्र में आंचलकक्ष और झूलाघर बनाये जा रहे हैं एवं छोटे बच्चों के खेलने हेतु प्रांगण की व्यवस्था की गई है।
     मतदाताओं को पीले चावल एवं तिलक लगाकर मतदान हेतु निमंत्रण दिया जा रहा है। जिले स्तर एवं विकासखंड स्तर पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये नुक्कड़ नाटक, चौपाल, रैली, साप्ताहिक बाजारों में बैनर आदि के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जा रहा है। पलायन रोकने एवं मतदान करने स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान निरंतर जारी है।

Tags: मतदाता जागरूकता

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सिवनी

विविध