खास खबरें पंचक्रोशी यात्रा एवं अन्य पर्वों पर हो आचार संहिता का पूरा पालन कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दी पीएम मोदी को क्‍लीन चिट श्रीलंका में हुए सीरियल ब्‍लॉस्‍ट के पीछे न्‍यूजीलैंड में हुए हमले का बदला बनी वजह एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : गोमती ने जीता भारत के लिए पहला गोल्‍ड, शिवपाल ने जीता सिल्‍वर पंजाब की गुरदासपुर सीट से बीजेपी ने दिया सनी देओल को टिकट, चंडीगढ़ से किरण खेर प्रत्‍याशी अक्षय कुमार ने लिया पीएम मोदी का इंटरव्‍यू, मॉं के बारे में मोदी जी ने बताई ये खास बात... सेंसेक्स 38800 के पार, निफ्टी 11640 के आसपास युवक-युवती के संबंधों से नाराज थे ग्रामीण, खेत में करंट लगाकर ले ली प्रेमी की जान रोहित शेखर की हत्‍या के मामले में पुलिस को पत्‍नी पर शक, नौकर और ड्राईवर भी संदिग्‍ध संकष्‍टी चतुर्थी पर ऐसे करें भगवान श्रीगणेश की पूजा

टाकाबर्रा एवं बुढ़ियागांव पंचायत के 6 ग्रामों के ग्रामीण अब नहीं करेंगें मतदान का बहिष्कार

टाकाबर्रा एवं बुढ़ियागांव पंचायत के 6 ग्रामों के ग्रामीण अब नहीं करेंगें मतदान का बहिष्कार

Post By : Dastak Admin on 20-Apr-2019 17:46:16

matdata jagrukta


कलेक्टर एवं चुनाव प्रेक्षक की समझाईश पर माने ग्रामीण, जल की सौंगध लेकर शत प्रतिशत मतदान करने का लिया संकल्प 
बालाघाट | बालाघाट विकासखंड की ग्राम पंचायत टाकाबर्रा एवं बुढ़ियागांव के 6 ग्रामों के ग्रामीण अब लोकसभा चुनाव-2019 का बहिष्कार नहीं करेंगें। कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं चुनाव प्रेक्षक श्री सुरेन्द्र राम ग्रामीणों को समझाने आज 20 अप्रैल को ग्राम टाकाबर्रा एवं बुढ़ियागांव पहुंचे थे। अधिकारियों के समझाने पर ग्रामीण मान गये कि वे अब चुनाव का बहिष्कार नहीं करेंगें और उन्होंने जल की सौगंध लेकर अपनी पंचायत में शत प्रतिशत मतदान करने का संकल्प लिया है।
    कलेक्टर श्री दीपक आर्य, प्रेक्षक श्री सुरेन्द्र राम सिंचाई विभाग, वन विभाग एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ ग्राम टाकाबर्रा एवं बुढ़ियागांव पहुंचे और ग्रामीणों से उनकी समस्या को सुना। ग्रामीणों ने बताया कि सातनारी जलाशय का 80 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। लेकिन 20 प्रतिशत काम काफी लंबे समय से अधूरा है। जिसके कारण दो पंचायत के 6 ग्रामों के किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल रहा है। इस जलाशय का अधूरा काम पूरा हो जायेगा तो उनके ग्रामों में हरियाली के साथ ही खुशहाली भी आयेगी। ग्रामीणों ने बताया कि उनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं होने से उन्होंने मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। 
    कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं प्रेक्षक सुरेन्द्र राम ने ग्रामीणों को समझाया कि मतदान का बहिष्कार उनकी समस्या का हल नहीं हो सकता है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर मतदाता का मतदान करना बहुत जरूरी है। जिला प्रशासन ग्रामीणों की मांग को गंभीरता से लेकर सातनारी जलाशय के अधूरे कार्य को पूरा कराने के लिए तत्परता से कार्य करेगा। चुनाव आचार संहिता के समाप्त होने पर शासन से इस संबंध में त्वरित कार्यवाही के लिए प्रयास किया जायेगा। 
    अधिकारियों के समझाने पर ग्रामीणों को भी लगा कि मतदान का बहिष्कार करने का उनका निर्णय सही नहीं है। ग्रामीणों ने इस दौरान नाराजगी को खत्म कर तय किया कि वे 29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव का बहिष्कार नहीं करेंगें। ग्रामीणों ने जल की सौंगध लेकर 29 अप्रैल को मतदान करने का संकल्प लिया। ग्रामीणों ने तय किया कि उनकी दो पंचायतों के सभी 6 ग्रामों में 29 अप्रैल को शत प्रतिशत मतदान कराया जायेगा। सभी 6 ग्रामों के ग्रामीण प्रयास करेंगें कि उनके ग्राम का कोई भी मतदाता मतदान करने से वंचित न रहे। 

Tags: matdata jagrukta

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बालाघाट

विविध