खास खबरें पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च मोदी सरकार की सबसे बड़ी परियोजना है प्रोजेक्ट भारतमाला, 3000 किमी तक बिछेगा एक्‍सप्रेसवे का जाल भारतीय मूल की बिहारी बेटी गीता ने ली अमेरिका में गीता पर हाथ रखकर सीनेटर पद की शपथ कल नेपियर में खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 2019 में फिर सत्‍ता में आएंगी भाजपा : राजनाथ सिंह ड्राइवर कर रहा था निजी जानकरियां लीक, मलाइका ने नौकरी से निकाला सेंसेक्स 140 अंक टूटा, निफ्टी 10915 के आसपास मध्‍यप्रदेश में फंड की कमी से नहीं मिला लाखों कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता दिल्ली-NCR में बिन मौसम बारिश के साथ पड़े ओले, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी शुरू हुआ पवित्र माघ का महीना, इस तरह करें अपनी मनोकामना पूरी

Live Update

उज्जैन @ दस्तक न्यूज। सोयाबीन का भावांतर भंवर में फंसता दिखाई दे रहा है। तत्कालीन भाजपा सरकार द्वारा किसानों की सोयाबीन बिक्री पर भावांतर योजना लागू की थी। जिसके तहत मंडी में नीलामी में बिक्री दर पर 500 रुपए क्विंटल भावांतर राशि देने का प्रावधान है। लेकिन चुनाव बाद वर्तमान कांग्रेस सरकार भावांतर को लेकर खामोश है। ऐसे में किसान असमंजस में है कि भावांतर मिलेगा या नहीं।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के लिए घर बैठे फीडबैक दिया जा सकता है। जिससे सात सवालों के सकारात्मक जवाब देकर शहर को सेवन स्टार रेटिंग में स्थान दिलाया जा सकता है। नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल के अनुसार निगम अमले को स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए फीडबैक लेने की लिंक ज्यादा से ज्यादा लोगों से शेयर करने के निर्देश दिए हैं। इससे केंद्र की टीम लोगों तक पहुंचे उसके पहले ही वे स्वच्छता से जुड़े सात सवालों पर ऑनलाइन फीडबैक दे सकते हैं।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। शहर में बीते 24 घंटों में हवा की दिशा में परिवर्तन आने आैर गति कमजोर होने से रात के तापमान में उछाल आया है। दिन के तापमान में 0.2 डिग्री का मामूली उछाल आया। गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री रहा। इधर रात में भी तापमान बढ़ा लेकिन तापमान बढ़ने के बावजूद लोगों को ठंड से खास राहत नहीं मिली है। बीते 24 घंटों में रात में पारा 1 डिग्री बढ़ा। बुधवार-गुरुवार की रात न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री रहा।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। शहर में 21 जनवरी को जलप्रदाय नहीं होगा। शहर के किसी भी हिस्से में पीएचई पानी नहीं देगा। नागरिक रविवार को ही सोमवार के उपयोग के लिए पानी भर लें। पीएचई रविवार को अपने गंभीर डेम, अंबोदिया व गऊघाट फिल्टर प्लांट से जुड़े सुधार कार्य करेगा। इस कारण न केवल सभी प्लांट बंद रहेंगे। बिजली बंद रहने से पीएचई के किसी प्लांट पर काम नहीं होगा।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। आज अटल खेल मेले के अंतर्गत माधव क्लब के समीप स्थित शलाका बैडमिंटन हॉल में आयोजित जिला स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में सभी वर्गों के खिलाड़ियों के बीच सेमीफाइनल के बाद फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। बालक-बालिका, पुरुष-महिला और सीनियर के 10 ग्रुप में गुरुवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खिलाड़ियों के बीच दिनभर में 50 से ज्यादा मैच हुए।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कानीपुरा के 152 ईडब्ल्यूएस आवासीय इकाइयों के लिए 162 आवेदन आए है । जिसका आवंटन आज दोपहर 3 बजे नगर निगम मुख्यालय में लॉटरी से होगा ।





18 जनवरी 2019 शुक्रवार के आयोजन एवं समाचार दस्तक न्यूज डॉट कॉम के साथ ।





17 जनवरी 2019 गुरूवार के आयोजन एवं समाचार दस्तक न्यूज डॉट कॉम के साथ ।





प्रदेश @ दस्तक न्यूज। भोपाल संभागायुक्त की कमान पहली बार सरकार ने महिला आईएएस श्रीवास्तव को सौंपी है। पिछले एक साल से श्रीवास्तव आईजी पंजीयन एवं मुद्रांक के पद पर पदस्थ हैं। 1992 बैच की वे आईएएस अधिकारी हैं। 2002-03 में सीहोर में कलेक्टर बनीं। श्रीवास्तव को 2013-14 में लाडो अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन से सम्मानित किया था। इसके अलावा उनको मीडिया लाडली अवार्ड सहित अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। चारधाम मंदिर के संस्थापक और निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी शांतिस्वरूपानंद गिरि का 41 वां संन्यास दीक्षा दिवस वसंत पंचमी 10 फरवरी को प्रयाग कुंभ में मनाया जाएगा। कुंभ के लिए स्वामीजी 21 फरवरी को रवाना होंगे। कुंभ के लिए उज्जैन के भक्तों का जत्था 1 फरवरी को बस से जाएगा। उज्जैन से जाने वाले यात्री 1 फरवरी के पहले आश्रम से संपर्क कर सकते हैं। यात्रियों की वापसी 10 फरवरी को होगी।